Home /News /ajab-gajab /

Shocking: मोबाइल से ऑनलाइन क्लास कर रहा था बच्चा, अचानक फट गई फोन की बैटरी और ...

Shocking: मोबाइल से ऑनलाइन क्लास कर रहा था बच्चा, अचानक फट गई फोन की बैटरी और ...

मोबाइल फोन पर क्लास कर रहे बच्चे का फोन तब ब्लास्ट हो गया (Boy dies after phone explodes), जब वो चार्जिंग पर लगा हुआ था. (सांकेतिक तस्वीर)

मोबाइल फोन पर क्लास कर रहे बच्चे का फोन तब ब्लास्ट हो गया (Boy dies after phone explodes), जब वो चार्जिंग पर लगा हुआ था. (सांकेतिक तस्वीर)

Online Classes का ऐसा साइड इफेक्ट (Side Effect of Online Class) आपने पहले नहीं सुना होगा. 5वीं क्लास का बच्चा मोबाइल फोन (Mobile) के ज़रिये क्लास कर रहा था, इसी बीच उसके साथ हुए हादसे (Boy dies after phone explodes) ने माता-पिता की दुनिया ही उजाड़ दी.

अधिक पढ़ें ...

    Coronavirus के दुनिया में आने के बाद से ज्यादातर बच्चों की क्लास ऑनलाइन (Online Classes) ही चलने लगी है. उनके क्लासरूम में एक छोटे से मोबाइल फोन (Mobile Phone) में ही सिमटकर रह गए है. अब तक को इससे सिर्फ उन्हें मानसिक नुकसान ही हो रहा था, लेकिन अब जो घटना वियतनाम से सामने आई है, वो दहला देने वाली है. यहां ऑनलाइन क्लास (Online Class) कर रहे एक बच्चे के मोबाइल की बैटरी फटने (Boy dies after phone explodes) की वजह से उसकी मौत हो गई.

    जिस बच्चे के साथ ये दंग कर देने वाला हादसा हुआ, वो 5वीं कक्षा में पढ़ता था. रोज़ की तरह की वो मोबाइल के ज़रिये अपनी क्लास कर रहा था, इसी बीच उसका फोन सेट अचानक ही फट गया. वियतनाम
    (Vietnam) के सीनियर एजुकेशन ऑफिसर के मुताबिक मोबाइल फटने से बच्चे के कपड़ों पर आग लग गई और झुलसकर उसकी हालत गंभीर हो गई.

    इयरफोन पहनकर क्लास कर रहा था बच्चा
    घटना वियतनाम के नगे अन प्रोविंस (Nghe An Province) की है. Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक शाम 4 बजे बच्चा मोबाइल पर क्लास कर रहा था. दुर्घटना के समय बच्चे ने इयरफोन पहन रखे थे. फोन में धमाका होने की आवाज़ पड़ोसियों ने भी सुनी और वे दौड़कर पहुंच गए. बच्चे को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. जब ये हादसा हुआ तो फोन चार्जिंग पर लगा हुआ था. अब तक फोन के मैन्युफैक्चरर और चार्जिंग केबल के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

    ये भी पढ़ें- Weird: मन भारी है तो यहां आएं ! जी हल्का करने के लिए बनाया गया खास Crying Room

    पहले भी हो चुके हैं ऐसे मामले
    इससे पहले भी भारत में 18 साल के कॉलेज स्टूडेंट का फोन तब धधकने लगा था, जब वो चार्जिंग में कनेक्ट था. ब्रिटेन के ग्लासगो में भी एक शख्स ने हाथ में भी फोन फट जाने की शिकायत की थी. 35 साल के इस शख्स ने 3 हफ्ते पहले ही फोन लिया था और वो अचानक उसके हाथ में फट गया था. इस केस में भी फोन की बैटरी फटने से तेज़ धमाका हुआ था. जब शख्स ने जलता हुआ फोन खिड़की से बाहर फेंकना चाहा, तो इससे आग उनके घर के पर्दों में भी लग गई थी. फिलहाल वियतनाम में बच्चे के साथ फोन फटने के हादसे के बाद पैरेंट्स को ये डर सताने लगा है कि बच्चों के हाथ में फोन देना कितना सुरक्षित है?

    Tags: Mobile blast, Mobile Phone, Vietnam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर