VIDEO: बच्चों को बचाने के लिए 3 खतरनाक कोबरा से भिड़ गई मुर्गी, कैमरे में कैद हुआ घटना का हर पल!

ऐसे कई वीडियो पहले भी वायरल होते रहे हैं.

ऐसे कई वीडियो पहले भी वायरल होते रहे हैं.

बात बच्चों (Kids) पर आती है तो मां योद्धा बन जाती है. फिर चाहे इंसान हो या पशु-पक्षी. इसी से जुड़ा एक और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुर्गी (Hen) अपने चूजों की रक्षा करने के लिए 3 कोबरा सांपों (Cobra) से भिड़ती दिख रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 6:21 PM IST
  • Share this:
सोशल मीडिया (Social Media) पर कभी-कभी ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) हो जाते हैं, जिन्हें देखकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. आए दिन जानवरों से जुड़े भी कई तरह के वीडियो वायरल होते हैं, जिनसे जीवन से जुड़े कई सच भी देखने को मिलते हैं. इसी में से एक सच ये है कि भगवान हर जगह नहीं होते इसलिए उन्होंने मां बनाई है. जब जिक्र मां शब्द का किया जाए, तो चाहे इंसान हो या जानवर मां अपने बच्चों की रक्षा के लिए बड़ी से बड़ी मुसीबत का भी सामना बिना डरे कर सकती है. इस सच को दर्शाते कई वीडियो पहले भी वायरल होते रहे हैं.

इसी से जुड़ा एक और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुर्गी अपने चूजों की रक्षा करने के लिए 3 कोबरा सांपों (Cobra) से भिड़ती दिख रही है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कोबरा, मुर्गी (Hen) के बच्चों पर जब हमला करने आते हैं, तो मुर्गी बच्चों को बचाने के लिए कैसे उनपर टूट पड़ती है. हिम्मत और साहस के दम पर मुर्गी अपने सभी बच्चों को बचा लेती है.



इस वीडियो को दी जंगल बुक्स (The Jungle Books) ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स वीडियो को काफी पसंद भी कर रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि एक खंडहर कमरे के कोने में मुर्गी अपने बच्चों को छुपाकर बैठी हुई है और 3 कोबरा उस पर हमला कर रहे हैं. जवाब में मुर्गी तीनों कोबरा से अकेले भिड़ जाती है और चोंच मार मारकर सबको भगाने लगती है. 3 मिनिट 23 सेकेंड के इस वीडियो में बहादुर मां कैसे तीनों कोबरा से लड़कर अपने बच्चों को बचाती है ये साफ दिख रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज