यहां महिलाओं के Pregnant होने पर लग गया BAN, सरकार ने कहा- Corona तक गर्भवती ना हों औरतें

ब्राजील में कोरोना की वजह से हुई मौतें अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है.

ब्राजील में कोरोना की वजह से हुई मौतें अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है.

कोरोना (Corona) की वजह से हुई सबसे ज्यादा मौतों में ब्राजील (Brazil) दुनिया की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. अब इस देश के हेल्थ मिनिस्टर (Health Minister) Raphael ने महिलाओं से कोविड खत्म होने तक प्रेग्नेंट ना होने की अपील की है. मिनिस्टर ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर (Covid Second Wave) काफी खतरनाक है, खासकर गर्भवती महिलाओं के लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 9:44 AM IST
  • Share this:
2020 से ही कोरोना ने दुनिया में तबाही मचा कर रख दी है. सभी को उम्मीद थी कि 2021 में कोरोना का प्रकोप खत्म हो जाएगा. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. पिछले बार के मुकाबले इस साल वायरस ने जो रूप लिया है वो काफी ज्यादा खतरनाक है. भारत में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या जहां तेजी से बढ़ी है, वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है और रिकवरी रेट भी घट गई है जो वाकई चिंता का विषय है. ब्राजील में भी कोरोना की दूसरी चल रही है. इसे लेकर अब सरकार ने महिलाओं से अपील की है कि जब तक कोरोना की दूसरी लहर खत्म ना हो जाए, तब तक वो प्रेग्नेंट ना हो.

जारी की चेतावनी

Primary Health Care of the Brazilian health ministry के राफेल कामरा (Raphael Camara) ने कहा कि इस बार फैला कोविड का वेरिएंट काफी खतरनाक है. ये गर्भवती महिलाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है. ऐसे में महिलाओं को इस समय प्रेग्नेंट होने से बचना चाहिए. जब स्थिति ठीक हो जाए, तब प्रेग्नेंट होना ज्यादा सेफ है.

मेडिकल एक्सपर्ट्स ने किया समर्थन
देश के स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान का मेडिकल एक्सपर्ट्स ने भी समर्थन किया है. मेडिकल एक्सपर्ट्स का भी कहना है कि कोविड की इस लहर की काफी ज्यादा असर प्रेग्नेंट महिलाओं पर पड़ रहा है. उन्हें वायरस आसानी से अपनी चपेट में ले रहा है. साथ ही इसका असर काफी अग्रेसिव है. ऐसे में महिलाओं को अभी अपनी प्रेग्नेंसी अवॉयड ही करनी चाहिए.

ब्राज़ील में बुरे हैं हालात

दुनिया में कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई है. इसके बाद ब्राजील का नंबर आता है. यहां अभी तक कोरोना की वजह से हुई मौतों की संख्या 3 लाख 68 हजार 749 है जबकि संक्रमितों की संख्या 13.8 मिलियन है. नए वेरिएंट से संक्रमितों की संख्या में काफी बढ़त हुई है. इस वजह से अभी महिलाओं से प्प्रेग्नेंट ना होने की अपील की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज