चीन में तेज हवा से लहरों की तरह हिला पुल, सांप की तरह रेंगी कारें, देखें वायरल वीडियो

चीन में तेज हवा से लहरों की तरह हिला पुल, सांप की तरह रेंगी कारें, देखें वायरल वीडियो
चीन के पुल पर हुई घटना.

यह घटना चीन (china) के गुआंगडोंग प्रांत की है. पर्ल नदी पर बना यह पुल ग्‍वांगझू और डोंगगुआन शहर को जोड़ता है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संकट (coronavirus) से चीन (China) अब उबरता दिख रहा है. देश में लोग अब पहले की तरह सड़कों पर निकल रहे हैं. वाहन भी बड़ी संख्‍या में सड़कों पर देखे जा सकते हैं. इन सबके बीच चीन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Video viral) हो रहा है. इसमें बेहद तेज हवाएं नदी पर बने एक पुल (Suspension Bridge) को हिला रही हैं और पुल पर उस समय बड़ी संख्‍या में कारें हैं.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि चीन का यह पुल समुद्र की लहरों की तरह हिल रहा है. इस दौरान इसमें भारी ट्रैफिक भी है. तेज हिलते पुल पर चल रही कारें भी सांप की तरह रेंगती दिखाई दे रही हैं. यह घटना चीन के गुआंगडोंग प्रांत की है. पर्ल नदी पर बना यह पुल ग्‍वांगझू और डोंगगुआन शहर को जोड़ता है.





shanghaiist.com के मुताबिक मंगलवार को पुल के तेज हिलने की घटना के बाद ट्रैफिक पुलिस ने इसे अस्‍थायी रूप से बंद कर दिया. लेकिन बंद होने के बाद भी पुल बराबर तेज हिलता रहा. इस वीडियो को चीन के चैनल सीजीटीएन ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर अपलोड किया है. यह वीडियो इसके बाद सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग इस घटना को देखकर चौंक रहे हैं. ये वीडियो अब तक यूट्यूब पर 32 हजार से भी अधिक बार देखा गया है.



प्राथमिक जांच के बाद पाया गया कि पुल क्षतिग्रस्‍त नहीं हुआ है. अफसरों की ओर से कहा गया है कि यह घटना तेज हवाओं के कारण हुई है. लोगों को इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है. उनका कहना है कि सस्‍पेंशन ब्रिज का डिजाइन ऐसा ही होता है. ये पुल तेज हवाओं में हिलते हैं.

यह भी पढ़ें:- पंजाब के नवांशहर में एयरफोर्स का मिग-29 विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित
First published: May 8, 2020, 3:49 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading