18 से 24 साल के हर शख्स के Account में Covid Relief Fund के नाम से आएंगे 45 हजार, जानें किस देश का है मामला!

ब्रिटेन (Britain) के 100 MP ने Boris Johnson के पास युवाओं के अकाउंट में 500 Euro देने का प्रस्ताव रखा है

ब्रिटेन (Britain) के 100 MP ने Boris Johnson के पास युवाओं के अकाउंट में 500 Euro देने का प्रस्ताव रखा है

ब्रिटेन सरकार (Britain Government) का हिस्सा One Nation Conservatives (Caucus) ने कोरोना की दूसरी लहर (Covid Second Wave) के बीच देश के युवाओं को कोविड फंड (Covid Fund) सैंक्शन करने का प्रस्ताव रखा है. देश में हर 18 से 24 साल के युवा के अकाउंट में 500 यूरो डाले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 2:15 PM IST
  • Share this:
दुनिया को कोरोना महामारी की वजह से काफी तबाही का सामना करना पड़ रहा है. कई देश शमशान घाट में बदल गए हैं. 2020 से शुरू हुई इस महामारी ने 2021 में दूसरी लहर के जरिये तबाही का जो मंजर लोगों को दिखाया है वो खौफनाक है. ना सिर्फ भारत, बल्कि अमेरिका-यूके जैसे देश भी इस वायरस से तबाह हो गए हैं. ऐसे में अब यूके के One Nation Conservatives (Caucus) ने देश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से अपील की है कि देश के हर युवा के अकाउंट में 500 यूरो यानी 45 हजार रुपए डाले जाएं. इसे लेकर 100 MP ने बोरिस जॉनसन से कोविड रिलीफ फंड (Covid Relief Fund) जारी करने को कहा है.

खरबों का आएगा बजट

यूके में कोरोना ने कहर बरपा दिया है. देश में मौत के आंकड़े काफी ज्यादा बढ़ गए हैं. अब आई दूसरी लहर ने देश को तबाह कर दिया है. कोविड रिलीफ फंड के जरिये देश के हर 18 से 24 साल के युवा के अकाउंट में 500 यूरो यानी 45 हजार रुपए डालने का प्रस्ताव रखा गया है. अगर सरकार इसे पारित करती है तो इसमें 2.8 बिलियन यूरो (2 खरब 88 अरब 76 करोड़ 45 लाख 55 हजार रुपए) का खर्च आएगा।

बेरोजगारी अहम समस्या
ब्रिटेन में 2020 से शुरू हुई महामारी की वजह से कई लोगों की जिंदगी तबाह हो गई. इस वजह से कई लोगों की जान चली गई साथ ही कई लोगों की नौकरी चली गई. 100 MP द्वारा लिया गया फैसला देश के युवाओं के लिए सबसे जयादा यूजफुल होगा. उन्हें इस फंड से महामारी के इस दौर में थोड़ी मदद मिल जाएगी ताकि वो अपने भविष्य के लिए कुछ प्लान कर पाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज