लगातार Chewing Gum खाने से हुई लड़की की मौत ! पेट में बन गई थीं रंगीन चमकीली गांठें

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

च्यूइंग गम (Chewing Gum) खाना कुछ लोगों का शौक होता है और कुछ की लत. ब्रिटेन में ऐसी ही एक 19 साल की लड़की को च्यूइंग गम खाने की लत थी. उसकी अचानक हुई मौत के बाद लड़की की मां का कहना है कि मौत की वजह उसका ज्यादा मात्रा में च्यूइंग गम खाना था.

  • Share this:

आजकल युवाओं में च्यूइंग गम (Chewing Gum)चबाते रहने का खूब ट्रेंड है. ऐसे में ये खबर आपको जाननी बेहद ज़रूरी है क्योंकि इसी ट्रेंड के चक्कर में ब्रिटेन की एक लड़की ने अपनी जान गंवा दी. अब उसके परिवार का कहना है कि उनकी बेटी की मौत में एक बड़ी वजह उसकी च्यूइंग गम (Chewing Gum) चबाने की आदत थी. ब्रिटेन (Britain) में करीब 10 साल पहले फेलिनफोईल की रहने वाली 19 वर्षीय सामंथा जेनकिंस (Samantha Jenkins) की जून 2011 में अचानक मौत हो गई थी. मौत से ठीक पहले जेनकिंस ने पेट में दर्द की शिकायत की थी. सामंथा मां आज भी अपनी बेटी को जब याद करती हैं तो सभी लोगों को चेतावनी देते हुए कहती हैं कि च्यूइंग गम खाने से परहेज करें.

सामंथा की मौत जिस दिन हुई, उसके पेट में दर्द था. जब जक वो किसी को कुछ बता पाती वो गिरकर कोमा में चली गई. मौत के बाद डॉक्टरों ने उसे ज़हर दिए जाने की आशंका जताई लेकिन जब शव का परीक्षण किया गया तो उसके पेट से च्यूइंग गम (Chewing Gum) के 4-5 चमकीले हरे गांठ का पता चला. परीक्षण कर रहे एक जांचकर्ता ने ये बात मानी की सामंथा (Samantha Jenkins) की मौत में इसका हाथ हो सकता है.

मां आज भी याद करती हैं वो दिन

सामंथा (Samantha Jenkins) की मां मारिया मॉर्गन (Maria Morgan) ने उस भयानक घटना को याद करते हुए कहती है कि वो रसोई में चाय बना रही थीं. सामंथा की तबियत सुबह से ही ठीक नहीं थी. उन्हें लगा कि शायद उसे धूप लगी होगी. उन्होंने सामंथा से आराम करने के लिए अपने कमरे में जाकर लेटने को कहा. इसी बीच जब उसके गिरने की आवाज आई तो वो भागकर वहां पहुंचे. सामंथा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां कोमा में जाने के बाद वो कभी उठ नहीं पाई.
ये भी पढ़ें- 3 साल की बच्ची के बर्थ डे केक को लेकर ट्विटर पर छिड़ गई बहस ...जानिए क्या है मामला  

डॉक्टरों को लगा दिया गया है ज़हर

डॉक्टर्स को मौत की वजह समझ नहीं आई. उन्हें लगा कि उसे ज़हर दिया गया है. इसी बीच सामंथा की बहन ने उसके ज्यादा मात्रा में च्यूइंग गम (Chewing Gum) खाने की जानकारी दी. इस बात की जानकारी डॉक्टर्स को दी गई. जब सामंथा का कमरा चेक किया गया तो वहां च्यूइंग के दर्जनों पैकेट मिले. बताते हैं कि वो हर रोज एक या दो पैकेट च्यूइंग गम खा जाती थी. मारिया बताती हैं कि च्यूइंग गम (Chewing Gum) पर रिसर्च के बाद उन्हें पता चला कि इसमें खतरनाक एस्पोर्टेम और सोर्बिटोल की मात्रा होती है. ये शरीर के सॉल्ट को कम कर देता है. मारिया कहती हैं कि कोई सीधे तौर पर इस बात को भले ही न मान रहा हो, लेकिन सामंथा की मौत में च्यूइंग गम का हाथ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज