Home /News /ajab-gajab /

Corona Wedding Dress: डिज़ाइनर ने जोड़े 1500 फेंके हुए मास्क और दुल्हन के लिए तैयार कर दी परियों सी पोशाक

Corona Wedding Dress: डिज़ाइनर ने जोड़े 1500 फेंके हुए मास्क और दुल्हन के लिए तैयार कर दी परियों सी पोशाक

Designer Tom Silverwood ने इस्तेमाल किए हुए face masks से ये ड्रेस बनाई है. (Credit- Hitched )

Designer Tom Silverwood ने इस्तेमाल किए हुए face masks से ये ड्रेस बनाई है. (Credit- Hitched )

Designer Tom Silverwood ने इस्तेमाल किए गए मास्क (Used Masks Turned Wedding Dress) और PPE Kits जोड़कर ऐसी खूबसूरत वेडिंग ड्रेस ( Beautiful Wedding Dress) बनाई है, जो आपका दिल जीत लेगी.

    Coronavirus के फैलने के बाद हमारी ज़िंदगी में सबसे ज्यादा Important चीज़ बन गई हमारा Face Mask. हम इससे आज़ादी पाने का सोच रहे हैं और जिन देशों के इससे आज़ादी मिल गई है, वहां इसका क्रिएटिव इस्तेमाल (Used Masks Turned Wedding Dress) देखने को मिल रहा है. ब्रिटेन में भी यहां के एक फैशन डिज़ाइनर (Designer Tom Silverwood) मास्क का इस्तेमाल जितनी खूबसूरती से किया ( Beautiful Wedding Dress)है, उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

    टॉम सिल्वरवुड की इस ड्रेस को वेडिंग प्लानर वेबसाइट Hitched ने फंड किया है. इस ड्रेस को Freedom Day के सेलिब्रेशन के तौर पर फंड किया गया है क्योंकि अब ब्रिटेन में कोरोना महामारी की वजह से लगी हुई तमाम पाबंदियां करीब दो साल बाद हटने जा रही हैं. ब्रिटेन में लोग इसे Freedom Day की तरह मना रहे हैं. Hitched वेबसाइट की एडिटर सराह एलार्ड का कहना है कि इस बात को लेकर वे बेहद खुश हैं कि अब शादियों का मौसम अब लौट रहा है.

    Corona Wedding, Designer Tom Silverwood, British Designer, beautiful wedding dress, Used Masks Turned Wedding Dress, PPE Kits, Beautiful Wedding Dress, Wedding Dress, Face Mask, Freedom Day, Hitched, upcycled face masks
    1500 इस्तेमाल किए गए मास्क को अपसाइकिल करके ये ड्रेस बनाई गई है. (Credit- Hitched)


    किसने पहनी मास्क वाली Wedding Dress?
    Tom Silverwood की डिज़ाइन की हुई इस ड्रेस को जेमाइमा हैमब्रो (Jemima Hambro) ने शोकेस किया है. इसके लिए खास तौर पर लंदन के सेंट पॉल्स कैथेड्रल (St Paul’s Cathedral,London) में फोटोशूट कराया गया. इस ड्रेस में कमर के पास हाइलाइट देने के लिए डिस्पोज़ेबल प्लास्टिक PPE का इस्तेमाल किया गया है. सफेद फेस मास्क से बनाई गई ये खूबसूरत ड्रेस देखकर आप कह ही नहीं सकते हैं कि इसे पुराने फेसमास्क (Used Masks Turned Wedding Dress) से बनाया गया है. 1500 अपसाइकिल्स फेस मास्क (upcycled face masks) की ये ड्रेस हेडलाइंस बटोर रही है.

    ब्रिटेन में आ गया Freedom Day
    Hitched वेबसाइट के मुताबिक ब्रिटेन में अब तक 100 मिलियन से ज्यादा डिस्पोज़ेबल मास्क फेंके जा चुके हैं. जिस तरह से इस देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ी थी, यहां तमाम पाबंदियां लगाई गई थीं. खास तौर पर शादियों के लिए लोगों को लंबा इंतज़ार करना पड़ा है. अब जाकर ब्रिटेन में शादी के दौरान मास्क और पीपीई किट नहीं पहनने की इज़ाजत दी गई है. इस Summer Season में ब्रिटेन के अंदर सैकड़ों शादियां होने जा रही हैं और इसमें बिना मास्क से मुस्कुराते चेहरे भी दिखाई देंगे.undefined

    Tags: Corona wedding, Coronavirus, Face mask

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर