• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • World Record: 9 घंटे के अंदर 51 पब्स में गया शख्स, 4 मिनट में ड्रिंक पीकर बना डाला रिकॉर्ड

World Record: 9 घंटे के अंदर 51 पब्स में गया शख्स, 4 मिनट में ड्रिंक पीकर बना डाला रिकॉर्ड

मैट एलिस (Matt Ellis) ने 9 घंटे के अंदर 51 पब्स में जाकर ड्रिंक पीने का रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया. (सांकेतिक तस्वीर)

मैट एलिस (Matt Ellis) ने 9 घंटे के अंदर 51 पब्स में जाकर ड्रिंक पीने का रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया. (सांकेतिक तस्वीर)

मैट एलिस (Matt Ellis) ने 9 घंटे के अंदर करीब 6.3 लीटर ड्रिंक पीकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. उन्होंने ये ड्रिंक्स कुल 51 पब में जाकर पिए हैं और एक ड्रिंक पीने में उन्होंने औसतन 4 मिनट का वक्त लिया.

  • Share this:

    दुनिया में अजीबोगरीब लोग हैं और उनकी हरकतें ऐसी कि आप सुनकर ही दंग रह जाए. कई बार वर्ल्ड रिकॉर्ड (Weird World Record) बनाने के लिए भी जान-बूझकर ऐसे काम किए जाते हैं, जो सामान्य तौर पर कोई भी करने से कतराए. ब्रिटेन (Britain) में एक शख्स ने भी कुछ ऐसा ही किया और 9 घंटे के अंदर 51 बार में दौड़-दौड़कर शराब पी.

    जिस शख्स ने ये कारनामा कर दिखाया है, उसका नाम मैट एलिस (Matt Ellis) है और उनकी उम्र 48 साल है. उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में अपना नाम दर्ज कराने के लिए 9 घंटे के अंदर 51 पब का दौरा किया और हर जगह 125 मिलिलीटर ड्रिंक पिया. एक ड्रिंक पीने में मैट ने औसतन 4 मिनट का वक्त लिया.

    रिकॉर्ड के लिए की खूब सारी भागदौड़
    इंग्लैंड (England) में कैंब्रिजशायर (Cambridgeshire) के सेंट नियोट्स में रहने वाले मैट एलिस को जैसे ही पता चला कि अब तक दुनिया में एक ही शख्स ने 12 घंटे में सबसे ज्यादा पब जाने का रिकॉर्ड बना रखा है, उन्होंने इस रिकॉर्ड को तोड़ने की ठान ली. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ से उन्होंने 50 अलग-अलग बार में जाने का लक्ष्य रखा था, जिसके लिए मैट ने खूब भागदौड़ की. इस दौरान उनके साथ एजेंसी का एक गवाह भी मौजूद था. चूंकि मैट एलिस को पब जाना काफी पसंद है, इसलिए उनके लिए ये टास्क दिलचस्प था.

    आखिरकार बना डाला विश्व रिकॉर्ड
    एलिस को हर पब में जाकर कम से कम 4.2 औंस भी ड्रिंक के लिए खर्च करने थे. उन्होंने 8 घंटे 52 मिनट और 37 सेकेंड में कुल 51 पब्स का दौरा किया. जब एजेंसी की ओर से एलिस के सभी पब्स से साक्ष्य मिल गए तब उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया. उन्होंने ब्रेकफास्ट करने के बाद रविवार के दिन पब्स में जाने की अपनी दौड़ शुरू की थी. उनका मानना है कि उन्होंने रिकॉर्ड सेटिंग के दौरान कुल 6.3 लीटर ड्रिंक पी ली होगी. हालांकि उस रात उन्हें रात भर भाग-भागकर वॉशरूम जाना पड़ा. अच्छी बात ये है कि उनकी इतनी मशक्कत रंग लाई और फिलहाल वे सबसे कम वक्त में 51 पब्स में ड्रिंक करने का रिकॉर्ड बना चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज