• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • दुनिया के खतरनाक देशों में घूमने का शौक पड़ा भारी, अफगानिस्तान में तालिबानियों के बीच फंसा लड़का

दुनिया के खतरनाक देशों में घूमने का शौक पड़ा भारी, अफगानिस्तान में तालिबानियों के बीच फंसा लड़का

गूगल पर डेंजरस कंट्रीज सर्च कर वहां घूमने जाता था माइल्स (तस्वीर- फेसबुक)

गूगल पर डेंजरस कंट्रीज सर्च कर वहां घूमने जाता था माइल्स (तस्वीर- फेसबुक)

ब्रिटेन (Britain) में रहने वाले एक मस्तीखोर लड़के को अपना ही एडवेंचर भारी पड़ गया. इस लड़के ने गूगल पर दुनिया के सबसे खतरनाक देश (Most Dangerous Countries In World) सर्च कर उन देशों में घूमने का प्लान किया था. इस लिस्ट में शामिल अफगानिस्तान (Afganistan) जाने के दूसरे दिन ही वो तालिबानियों (Talibani) के बीच फंस गया.

  • Share this:

    अफगानिस्तान (Afganistan) अभी काफी मुसीबत में है. अभी काबुल (Kabul) पर तालिबानी आतंकियों ने कब्ज़ा कर लिया है. देश में तालिबानियों (Talibani) की घुसपैठ लंबे समय से रही है. लेकिन अमेरिका (America) ने काफी वक्त तक वहां अपने सैनिकों के साथ इनपर कंट्रोल रखने की कोशिश की. हालांकि, अब तालिबानी आतंकियों ने देश पर कब्ज़ा कर लिया है. देश की राजधानी पर ही तालिबानी आतंकियों (Talibanis Controlled Afganistan) ने कब्ज़ा जमा लिया है. वहां रहने वाले लोगों के साथ-साथ दुनिया को अब इस देश के भविष्य की चिंता होने लगी है.

    इस बीच सोशल मीडिया पर ब्रिटेन के एक स्टूडेंट ने पोस्ट कर बताया कि वो छुट्टियां मनाने अफगानिस्तान आया था और अब यहां फंस गया है. 22 साल के माइल्स रूटलेज (Miles Routledge) को एडवेंचर का शौक है. उसने गूगल पर दुनिया के सबसे खतरनाक देश सर्च किया. इसमें शामिल देशों में छुट्टी मनाने का प्लान था उसका. लिस्ट में शामिल अफगानिस्तान में जाकर उसने सफर शुरू किया. लेकिन ट्रिप के दूसरे ही दिन तालिबानियों ने देश पर चढ़ाई कर दी. अब माइल्स वहां फंस गया है.

    कैंसिल हो गई सारी फ्लाइट्स
    माइल्स छुट्टियां मनाने अफगानिस्तान आया था. अपनी ट्रिप के पहले दिन उसने युद्ध के कई स्पॉट्स विजिट किये. वहां जाकर उसने हथियारों के साथ तस्वीर ली. उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया. वो अपने फैमिली और फ्रेंड्स को ट्रिप की अपडेट दे रहा था. लेकिन अचानक ही देश की राजधानी काबुल पर तालिबानियों ने चढ़ाई कर कब्ज़ा जमा लिया. इसके बाद अफगानिस्तान से सारे इंटरनेशनल फ्लाइट्स कैंसिल हो गए. माइल्स ने अब वहां कैद होने के बाद फेसबुक पर लिखा कि वो अफगानिस्तान में फंस चुका है.

    british student stuck in afganistan

    नहीं हारी है उम्मीद
    माइल्स ने अपने जानने वालों को बताया कि वो काबुल में एक सुरक्षित घर में कैद है. उसने यूट्यूब पर अफगानिस्तान की हालत देखी है लेकिन उसे उम्मीद है कि हालात जल्द बदलेंगे. हालांकि, माइल्स को फ़ूड पॉइजनिंग हो गई है. इसकी वजह से उसे काफी समस्या हो रही है. माइल्स ने बताया कि कमजोरी की वजह से वो खड़ा नहीं हो पा रहा है. जिस जगह माइल्स रह रहा है, उसके आसपास उसने कई लोगों को मरते हुए देखा है.

    ब्रिटिश सरकार से मांगी मदद
    माइल्स ने फेसबुक पर लिखा कि ये ट्रिप उसे नहीं करनी चाहिए थी. अब वो फंस गया है. फेसबुक पर अपना अनुभव शेयर करते हुए उसने लिखा कि अब तो उसे अपनी मौत के सपने आते हैं. लोगों ने माइल्स के पोस्ट पर कमेंट कर उसे हिम्मत रखने को कहा है. कई लोगों कि बुरा समय गुजर जाएगा. वहीं माइल्स का भी कहना है कि भगवान उसकी परीक्षा ले रहे हैं. वो पास होगा और वहां से निकल जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज