Home /News /ajab-gajab /

वो प्रधानमंत्री जिसके गैराज में खड़ी है 2 हजार कारें, सिर्फ रॉल्स रॉयस बेच खरीद सकता है 1 देश!

वो प्रधानमंत्री जिसके गैराज में खड़ी है 2 हजार कारें, सिर्फ रॉल्स रॉयस बेच खरीद सकता है 1 देश!

प्रधानमंत्री के कार की कलेक्शन देख चौंधिया जाएगी आंखें ( इमेज- इंटरनेट)

प्रधानमंत्री के कार की कलेक्शन देख चौंधिया जाएगी आंखें ( इमेज- इंटरनेट)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर (Richest Footballer In World) का नाम फैक बोल्किअह (Faiq Bolkiah) है. ब्रूनेई के प्रधानमंत्री (Brunei Prime Minister) उसके अंकल लगते हैं. जितना अमीर ये फुटबॉलर है, उसके अंकल भी किसी मामले में कम नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

वो प्रधानमंत्री जिसके गैराज में खड़ी है 2 हजार कारें, सिर्फ रॉल्स रॉयस बेच खरीद सकता है 1 देश!दुनिया में कई तरह ले अमीरों को आपने देखा होगा. इन रईसजादों के शौक भी उनकी हैसियत के अनुसार होते हैं. कुछ एक कपड़े को दुबारा नहीं पहनते तो कुछ सबसे महंगी चीजों को खरीदने के शौक़ीन होते हैं. हाल ही में जब Faiq Bolkiah, जो कि दुनिया का सबसे अमीर फुटबॉलर है, मशहूर हुआ, तो सके साथ ही उसके रिश्तेदारों की भी चर्चा होने लगी. इस फुटबॉलर के रिश्तेदारों में सबसे ज्यादा मशहूर है ब्रूनेई के प्रधानमंत्री. जी हां, ब्रुनेई के मौजूदा सुल्तान और पीएम हस्सनल बोल्किअह (Hassanal Bolkiah) की रईसी किसी को भी जला उठेगी.

हस्सनल बोल्किअह के सिर्फ कार के कलेक्शन को बेचकर किसी आम इंसान की पूरी जिंदगी आलीशान तरीके से कट जाएगी. इस पीएम को महंगी कारों का काफी शौक है. कहा जाता है कि हस्सनल बोल्किअह के पास चार खरब से अधिक वैल्यू की सिर्फ कार है. उसके गैराज में करीब 2 हजार से भी अधिक कार लगी हुई है. अगर आपको लगता है कि ये साधारण गाड़ियां है, तो पहले अपना कलेजा थाम लें. क्यूंकि इस पीएम के गैराज में खड़ी एक कार लेने के लिए किसी इंसान को सौ बार सोचना पड़ता है.

brunei prime minister car collection

बेशुमार दौलत का मालिक है ये प्रधानमंत्री

बात अगर हस्सनल बोल्किअह के कार कलेक्शन की करें, तो उनके गैराज में 600 रॉल्स रोयेस, 570 मर्सिडीज बेंज, 450 फेरारी और करीब 380 बेंटलेस खड़ी है. इसके अलावा भी कई अन्य कार पीएम के कलेक्शन का हिस्सा है. बात अगर हस्सनल बोल्किअह के टोटल प्रॉपर्टी की करें तो हस्सनल बोल्किअह की कुल संपत्ति 13 बिलियन यूरो यानी 13 खरब 12 अरब 13 करोड़ 97 लाख 5 हजार 5 सौ के करीब है. इसमें से उसकी कार के दाम चार खरब है.

brunei prime minister car collection

रईस अंकल की बदौलत फुटबॉल टीम में शामिल हुआ फैक आया था विवादों में

अगर हस्सनल बोल्किअह की कुल संपत्ति बेची जाए तो दुनिया के कई छोटे गरीब देश इससे खरीदे जा सकते हैं. वहीं इस पीएम के रिश्तेदार दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर फैक बोल्किअह भी इन दिनों चर्चा में है. फैक ने इंग्लैंड से अपनी पढ़ाई पूरी की है और अभी वो ब्रूनेई के अंडर 19 और अंडर 23 में खेल रहा है. 2011 में वैनिटी फेयर में छपी खबर के मुताबिक़, फैक के पिता वो एक प्लेबॉय के तौर पर जाने जाते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा कैश रखने वाले इंसान थे. यानी ये पूरा खानदान ही पैसों से भरा हुआ है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Maximum rich, Richie rich, Shocking news, Sultan of Brunei, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर