मात्र 103 रुपए में बिक रहा है 2 बेडरूम वाला ये घर, आपके पास भी है खरीदने का बेहतरीन मौका

घर दो कमरे का है और बहुत छोटा है लेकिन इसके साथ मौजूद बड़ा सा छत भी अटैच है

यूके (UK) में बने दो बेडरूम (2BHK) का एक घर बिकने को तैयार है. अपने छोटे एरिया के साथ ही ये घर अपनी कीमत के लिए भी चर्चा में है. दरअसल, यूके की सबसे छोटी प्रॉपर्टी (Smallest Property Of UK) कहे जाने वाला इस घर को आप मात्र 103 रुपए में खरीद सकते हैं.

  • Share this:
    अपना घर कई लोगों का सपना होता है. लोग प्रॉपर्टी खरीदने के लिए सालों सेविंग्स करते हैं. इसके बाद जाकर एक या दो बेडरूम का घर खरीद पाते हैं. ऐसे में अगर हम आपसे कहें कि आपके पास विदेश में दो बेडरूम का घर खरीदने का मौका है वो भी मात्र सौ रुपए में तो? आपको लगेगा कि हम आपके साथ मजाक कर रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं है. छोटी सी ये प्रॉपर्टी बेहद कम दाम में बिकने को तैयार है. लोग इसमें काफी इंट्रेस्ट दिखा रहे हैं क्यूंकि इसे कई तरीके से मोडिफाई किया जा सकता है.

    यूके के वेल्स (Wales) में मौजूद इस प्रॉपर्टी को मात्र 1 यूरो (Euro) यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से मात्र 103 रुपये में बेचा जा रहा है. इस घर में दो बेडरूम है. वेल्स ऑनलाइन (Wales Online) में छपी खबर के मुताबिक इसमें एक कमरा ऊपर और एक कमरा नीचे है. इससे घर का इंटीरियर चेंज करने में काफी मदद मिलेगी. माना जा रहा है कि जो भी इस घर को खरीदेगा उसके लिए ये काफी फायदेमंद रहेगा. हालांकि, ऑक्शन में लगे इस घर को फाइनल किस प्राइस पर बेचा जाएगा ये अभी फाइनल नहीं है.



    घर के साथ छत फ्री
    इस घर को बेचने के लिए Paul Fosh Auctions ने जिम्मेदारी ली है. इसके इंचार्ज सीन रोपर ने बताया कि वैसे तो घर दो कमरे का है और बहुत छोटा है, लेकिन इसके साथ मौजूद बड़ा सा छत भी अटैच है. इसपर घर का मालिक काफी कुछ इनोवेट कर सकता है. घर के दो कमरे दो फ्लोर में हैं. उसे भी अगर सही तरीके किया जाए तो काफी स्पेस निकल सकता है. अभी जब वेल्स में प्रॉपर्टी आसमान छू रहे हैं उसमें इतना सस्ता घर लोगों को आकर्षित कर रहा है.

    ले सकते हैं घर का टूर
    अगर आप यूके में रहते हैं तो घर खरीदने से पहले इसका टूर ले सकते हैं. वहीं अगर आप बाहर से घर खरीद रहे हैं तो वीडियो कॉल से घर का हाल देख सकते हैं. वहीं बात अगर इस प्रॉपर्टी को खरीदने की करें तो ऑनलाइन Paul Fosh Auctions की साइट पर आप इसके लिए रजिस्टर कर सकते हैं. इस ऑक्शन बोली लगाकर इस घर का मालिक बना जा सकता है. घर में दो फ्लोर है जो पतली सी सीढ़ियों से जुड़ता है.

    घर में है बड़ी कमी
    इस घर में हालांकि एक बड़ी कमी है, जिसे बायर्स से छिपाया नहीं गया है. वो है इसमें किचन और बाथरूम ना होना. किचन तो फिर भी बेडरूम में मैनेज हो जाएगा, बाथरूम को लेकर सबसे बड़ी समस्या है. इसके बावजूद कई लोग इस घर को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं. अगर आप भी घर लेने में इंट्रेस्टेड हैं तो बताए गए साइट पर विजिट कर सकते हैं.