Home /News /ajab-gajab /

कैफे का अजीबोगरीब नियम, माता-पिता आ सकते हैं लेकिन बच्चों के लिए No Entry !

कैफे का अजीबोगरीब नियम, माता-पिता आ सकते हैं लेकिन बच्चों के लिए No Entry !

Harley's Cafe and Coffee Bar में माता-पिता आ सकते हैं लेकिन बच्चों को आने पर रोक है. (Credit-Facebook/ Harley's Cafe and Coffee Bar )

Harley's Cafe and Coffee Bar में माता-पिता आ सकते हैं लेकिन बच्चों को आने पर रोक है. (Credit-Facebook/ Harley's Cafe and Coffee Bar )

Cafe Banned Children's Entry : आपने अलग-अलग तरह के कैफे (Bizarre Rules of Cafe) और उनके नियम देखे और सुने होंगे लेकिन शायद ही कोई ऐसी जगह हो, जहां माता-पिता तो जा सकते हैं लेकिन बच्चों की एंट्री (Ban On Children's Entry) पर पाबंदी हो. ब्रिटेन (Britain News) के हेनले में भी एक ऐसा कैफे मौजूद है. Harley's Cafe and Coffee Bar नाम की इस जगह पर बहुत अच्छा खाना परोसा जाता है, कैफे का इंटीरियर भी कमाल का है लेकिन यहां आने की एक ही शर्त है - आपके साथ बच्चे नहीं होने (Weird Condition In Cafe) चाहिए. है न अजीबोगरीब नियम ?

अधिक पढ़ें ...

    अगर बाहर खाना खाने के लिए जाते हैं, तो हर किसी की अपनी च्वॉइस होती है. सोचिए अगर आपको किसी कैफे का खाना बेहद पसंद हो, लेकिन वहां आप फैमिली के साथ नहीं जा सकते हों तो आपको कितना बुरा लगेगा ! ब्रिटेन के हैनले में कुछ माताओं की स्थिति ऐसी ही है. उन्हें यहां के एक खास कैफे के खाने का स्वाद तो पसंद है लेकिन उनकी मजबूरी ये है कि वे बच्चे के साथ वहां नहीं जा सकती हैं.

    Harley’s Cafe and Coffee Bar नाम के कैफे में आने वाले लोगों को एक अजाबोगरीब नियम का पालन करना पड़ता है. नियम ये है कि कैफे में 5 साल से नीचे के बच्चे अलाउड नहीं हैं. अगर इस उम्र के बच्चों को लेकर आप यहां पहुंचते हैं तो आपको अंदर एंट्री नहीं दी जाती. कुछ लोगों को तो ये बात इतनी बुरी लगी कि उन्होंने कसम ही खा ली कि वे दोबारा यहां नहीं आएंगे.

    शानदार कैफे में बच्चों की नो एंट्री
    टोनी (Tony) और बेवेर्ले फ्लैकेट ( Beverley Flackett) ने मिलकर इस कैफे को कुछ महीने पहले ही रीओपन किया है. इस पर उन्होंने लाखों रुपये खर्च किए हैं और कैफे को म्यूज़िक, फिल्म और स्पोर्ट्स से जुड़ी चीज़ों से जाया है. कैफे की दीवारों से लेकर छतों तक अलग-अलग तरह के आर्टपीसेज़ लगाए गए हैं. यहां का ब्रेकफास्ट लोगों को बेहद पसंद है. कैफे में पैनिनी, टोस्टीज़, रैप्स, सैंडविच, जैकेट पोटैटो जैसी लज़ीज़ डिशेज़ परोसी तो जाती हैं लेकिन 5 साल से नीचे के बच्चे इन्हें एंजॉय नहीं कर सकते.

    ये भी पढ़ें- Pictures: महिला के मजबूत बाल देख दंग रह जाएंगे आप, चोटी पर टांग लेती है शरीर का भार 

    क्यों लगाई गई है बच्चों पर पाबंदी ?
    कैफे के बहर ही ये बोर्ड लगाया गया है – माफ कीजिए 5 साल से नीचे के बच्चे अंदर नहीं आ सकते. कैफे के ओनर टोनी का कहना है कि 23 साल से कैफे में ये नियम लागू है क्योंकि बच्चे हर तरफ भागते हैं और गंदगी करते हैं. हम अकेले ऐसे कैफे हैं जहां 5 साल से नीचे के बच्चों पर पाबंदी लगाई गई है. लोगों का कहना है कि वे यहां इसलिए आते हैं क्योंकि यहां बच्चों का शोर नहीं होता. कैफे में महंगी चीज़ें रखी गई हैं और बच्चे इन्हें तोड़ भी सकते हैं. यही वजह है कि बच्चों को यहां आने से मना किया जाता है.

    Tags: Favourite restaurant, Food, United kingdom

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर