अजगर के पेट के नीचे दबे अंडे निकाल रहा था शख्स, फनफनाई मां ने दे डाली खौफनाक सजा

अजगर ने जू के मालिक पर किया हमला

कैलिफोर्निया (California) के रेप्टाइल चिड़ियाघर (Reptile Zoo) के मालिक जे ब्रुवर अक्सर रेप्टाइल्स के साथ अपनी हैरान कर देने वाली वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते ही रहते हैं. हाल ही में उन्होंने एक विशाल अजगर का एक वीडियो शेयर किया. जिसमें उन्होंने अजगर के अंडों को उससे दूर करने की कोशिश की तो गुस्साई मां ने जे ब्रुवर पर जोरदार वार कर दिया.

  • Share this:
    अगर बच्चों पर कोई खतरा आता है तो मां ही पहली शख्स होती है जो उनकी ढाल बनती है. वह अपने बच्चों के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहती है. आखिर मां तो मां ही होती है फिर चाहे इंसान की हो या किसी जानवर की. ऐसा ही एक मामला कैलिफोर्निया (California) के रेप्टाइल चिड़ियाघर (Reptile Zoo) से सामने आया, जहां एक मादा अजगर ने अपने अंडों की रक्षा करने के लिए चिड़ियाघर के मालिक जे ब्रुवर (Jay Brewer) पर हमला कर दिया.

    आइए आपको पूरा मामला बताते हैं. दरअसल, जे ब्रुवर (Jay Brewer) रेप्टाइल (Reptile) जीवों की रखवाली करते हैं. सांपों की देखभाल करना भी उनकी दिनचर्या का एक हिस्सा है. हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता है कि एक अजगर ने जे पर कैसे अटैक किया. यह वीडियो उस वक्त फिल्माया गया था जब ब्रुवर एक विशाल अजगर के अंडों को हैच कराने के लिए इनक्यूबेटर पर रखने के लिए ले जा रहे थे. लेकिन अजगर मां को लगा कि वह शायद उसके अंडो को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए अजगर ने तेजी से जे के मुंह पर हमला कर दिया. अजगर के काटने से जे के मुंह से खून निकल आया. जिसके बाद भी वह डरे नहीं बल्कि हाथ से खून पोंछते वक्त हंसने लगे. जे को ऐसा कुछ होने का अंदेशा था. अमेरिका के लॉस एंजिल्स के पास द रेप्टाइल जू के संस्थापक जय ने इस वीडियो कैप्शन में लिखा “शी गॉट मी.'' साथ ही उन्होंने लिखा कि मैंने जोखिम लिया ताकि मैं बच्चों को इनक्यूबेटर (Incubator) में ला सकूं जहां यह सुरक्षित रहते ... इस केस में मुझे टीम के लिए लेना पड़ा"

    इस वीडियो को देखने वालों के होश उड़ गए. वहीं यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है. इस वीडियो को अब तक लाखों लोग लाइक कर चुके हैं. इस वीडियो पर तमाम लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा: "तुम बहुत बहादुर हो." एक शख्स ने पूछा कि क्या काटने से चोट लगी है, जिस पर जय ने जवाब दिया: "बस थोड़ी सी." कई लोगों ने जे ब्रुवर के लिए चिंता जाहिर की. इस पर जे ने कहा "उसके पास जहर नहीं है इसलिए मैं बिल्कुल ठीक हूं."




    आपको बता दें कि जे के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस तरह की कई वीडियो हैं. जिसमें वह रेप्टाइल्स के साथ नजर आ रहे हैं. जे सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हैं. उन्हें 3.4 मिलियन लोग इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.