Home /News /ajab-gajab /

तीन मुंह वाले गुस्सैल 'सांप' की असलियत निकली कुछ और, क्या आपकी भी आंखें खा गई धोखा!

तीन मुंह वाले गुस्सैल 'सांप' की असलियत निकली कुछ और, क्या आपकी भी आंखें खा गई धोखा!

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तीन मुंह वाले सांप की तस्वीर (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तीन मुंह वाले सांप की तस्वीर (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर तीन मुंह वाले गुस्सैल 'सांप' (Three Angry Snakes Photo) की एक तस्वीर वायरल हो रही है. इसमें एक पेड़ पर फन फैलाए सांप को देखा जा सकता है. लोगों ने इस तस्वीर को देख इसकी पूजा करनी शुरू कर दी. लेकिन जब इसकी असलियत सामने आई तो सभी खुद को ठगा महसूस करने लगे.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में कई तरह की तस्वीरें वायरल (Viral Images) होती रहती हैं. इन फोटोज में कुछ एडिटेड होती हैं, तो कुछ परफेक्ट एंगल से क्लिक होने की वजह से कुछ और ही भ्रम पैदा करती है. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसी ही एक फोटो वायरल हो रही है. इस तस्वीर में लोगों को तीन मुंह वाले सांप (Three Angry Snakes) का चेहरा नजर आया. ये सांप एक बार में देखने पर बेहद गुस्से में नजर आया. लोगों ने इस गुस्सैल सांप की तस्वीर शेयर करना शुरू किया. लेकिन जब इसकी असलियत जानी, तो खुद को ठगा महसूस करने लगे.

    वायरल हो रही तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया या था. इसमें तीन गुस्सैल सांप का चेहरा देखा गया. लोग इस तस्वीर को देख हैरान थे क्यूँकि अब से पहले तीन मुंह के सांप देखने को नहीं मिले थे. लेकिन कुछ समय बाद इसकी असलियत सामने आ गई. दरअसल, ये किसी सांप की नहीं, बल्कि एक कीड़े की तस्वीर है. ट्विटर पर रॉब अल्लम नाम के यूजर ने अपने अकाउंट @thegallowboob पर सबसे पहले ये तस्वीर शेयर की थी. लेकिन जैसा लोगों को दिखाई दिया, असलियत उससे ठीक उलट थी.

    दरअसल, ये सांप नहीं, बल्कि एक बड़े से कीड़े की तस्वीर थी. इस कीड़े का नाम अटैक्स एटलस है. इसे एटलस मोथ के नाम से भी जाना जाता है. ये अब तक का सबसे बड़ा लेपिडोप्टेरा है, जिसमें तितलियाँ और मोथ आते हैं. इस फोटो के साथ रॉब ने कैप्शन में लिखा कि अटैक्स एटलस दुनिया की सबसे बड़ी तितली होती है.ये सिर्फ दो हफ्ते तक जिन्दा रहती है और अंडे देकर उनसे बच्चे निकलने तक उनकी देखभाल करती है. अपने अंडों को बचाने के लिए ये तितलियां सांप जैसा रूप अपना लेती हैं.

    three faced snake reality

    सांप नहीं, तितली की है ये तस्वीर

    तस्वीर के कैप्शन को पढ़ने के बाद भी कई लोगों को यकीन नहीं हुआ कि ये सांप की तस्वीर नहीं है. एक शख्स ने लिखा कि कैप्शन पढ़ने के बाद भी उसे यकीन नहीं हो रहा है. वहीं एक यूजर ने लिखा कि बिना ज़ूम किये और कैप्शन पढ़े उसे कभी यकीन नहीं होता कि ये सांप नहीं बल्कि तितली है. नेशनल हिस्ट्री म्यूजियम के मुताबिक़, जब इस तितली को खतरा महसूस होता है तो वो सांप की तरह अपने पंख को उठा देता है. इसे देखने पर ऐसा लगता है जैसे सांप ने फन उठाया है, जबकि असलियत में ये तितली का पंख होता है. लोग इस तस्वीर को तेजी से शेयर कर हैरानी जता रहे हैं.

    Tags: Khabre jara hatke, Shocking news, Snake, Snake Rescue, Viral photos

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर