• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • बिल्लियों से है कपल को बेहद प्यार, बना डाला भरा-पूरा कैट जिम, अब बर्बाद होने का है डर ...

बिल्लियों से है कपल को बेहद प्यार, बना डाला भरा-पूरा कैट जिम, अब बर्बाद होने का है डर ...

कपल ने एक बड़ा जंगल जिम (Jungle Gym) बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये खर्च कर डाले, लेकिन एक गलती कर दी. (सांकेतिक तस्वीर)

कपल ने एक बड़ा जंगल जिम (Jungle Gym) बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये खर्च कर डाले, लेकिन एक गलती कर दी. (सांकेतिक तस्वीर)

लॉरेन (Lorraine) और एंड्रियन मार्शल ( Adrian Marshall) को बिल्लियों से इतना प्यार है, कि उन्होंने उनके लिए अपने गार्डन में हज़ारों की रकम फूंककर जिम (Gym For Cats) बना दिया है. हालांकि अब वे एक बड़ी मुश्किल में पड़ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    शौक तो शौक है – किसी को इंसानों के लिए कुछ करने का जज़्बा होता है, तो कुछ लोग जानवरों के लिए कुछ करना चाहते हैं. यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के ब्लैकपूल (Blackpool) में रहने वाले एक कपल को बिल्लियों से इतना प्यार है, कि उन्होंने अपने घर के बगीचे को कैट जिम (Cat Gym) में तब्दील कर डाला है.

    इस कपल ने एक बड़ा जंगल जिम (Jungle Gym) बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये खर्च कर डाले. 8 फीट के इलाके में उन्होंने वो सारी सुविधाएं देने की कोशिश की हैं, जिससे बिल्लियां खुश रहें और यहां रहने के दौरान अपने वक्त को एंजॉय कर सकें. जितने प्यार से उन्होंने ये जिम बनाया है, अब उन्हें इसे देखकर उतना ही दुख हो रहा है. दरअसल कपल ने जिम (Cat Gym) बनाते वक्त इसकी आधिकारिक अनुमति नहीं ली थी, ऐसे में उनके जिम पर खतरा मंडराने लगा है.

    जिम को लेकर मिल रही हैं शिकायतें
    बिना अनुमति के जानवरों के लिए जिम बनाने के बाद लॉरेन (Lorraine) और एंड्रियन मुश्किल ( Adrian Marshall) में पड़ गए हैं. उन्होंने अच्छी खास रकम खर्च कर सुविधाएं तो जुटा लीं, लेकिन इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि इसकी अनुमति न लेना, उनकी मेहनत बर्बाद कर सकता है. प्लानिंग एनफोर्समेंट ऑफिसर ने इसी महीने जिम का दौरा करने के बाद बताया है कि इसे लेकर उनके पास कई शिकायतें आई हैं. ये बात जानने के बाद 42 साल की लॉरेन का दिल टूट गया. दरअसल इस कपल के पास अपनी कई बिल्लियां थीं, जिनकी मौत कुछ अलग-अलग कारणों से हो गई. इनमें से कुछ बिल्लियों को सड़क पर कारों से टक्कर में अपनी जान गंवानी पड़ी, ऐसे में कपल उन्हें एक अच्छी जगह खेलने देना चाहता था.

    ये भी पढ़ें- OMG! गर्लफ्रेंड की आंख में ब्वॉयफ्रेंड ने डाल दिया सुपरग्लू, दर्द के मारे हो गया बुरा हाल ! 

    Catio के टूटने का है डर
    Cats के जिम में तरह-तरह की सुविधाएं. बिल्लियों के खेलने के लिए कुछ स्ट्रक्चर बनाए गए हैं. चिकन वायर और लकड़ियों से घेरकर छोटी सी जगह बनाई गई है. कुल 10 बिल्लियां यहां खुश होकर खेलती हैं, जिन्हें किसी एक्सीडेंट का डर नहीं होता. 60 साल एंड्रियो बताते हैं कि उन्होंने जंगल जिम से इस कैट जिम का आइडिया लिया था. लोग यहां से जाते हुए इन खूबसूरत कैट्स की पिक्चर भी खींचकर ले जाते हैं. हालांकि अथॉरिटी की नज़र पड़ने के बाद पति-पत्नी ने मिलकर ऑनलाइन पिटीशन पर लोगों के साइन कराने शुरू किए हैं, ताकि उनके इस छोटे से संसार को बचाया जा सके और बिल्लियों को ताज़ी हवा मिलती रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज