CBSE ने घटाया बच्चों का सिलेबस, ट्विटर पर शेयर हुए मजेदार Memes

फोटो साभारः ट्विटर

सीबीएसई के इस फैसले के बाद बच्चों, टीचर और अभिभावकों को राहत मिली है, लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स कहां शांत रहने वाले हैं. एक तरफ सीबीएसई ने सिलेबस कम किया तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्विटर पर मीम्स (Memes) की बाढ़ ला दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नए दौर में बच्चों की पढ़ाई का ट्रेंड भी बदल गया है. भारी-भारी बैग्स को टांगकर स्कूल जाने का वो वक्त अब शायद खत्म हो गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से स्कूल बंद है तो बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. ऐसे में सीबीएसई (CBSE) ने 2020-21 सेशन में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के सिलेबस (CBSE reduces exam syllabus) को कम करने का फैसला लिया है.

    सीबीएसई के इस फैसले के बाद बच्चों, टीचर और अभिभावकों को राहत मिली है, लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स कहां शांत रहने वाले हैं. एक तरफ सीबीएसई ने सिलेबस कम किया तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्विटर पर मीम्स (Memes) की बाढ़ ला दी है. मीम्स छात्रों की भावनाओं को बखूबी जाहिर कर रहे हैं. इसके साथ ही टॉपर्स का हाल भी बता रहे हैं कि सिलेबस कम होने के बाद उन्हें कैसा लग रहा है.



    एक यूजर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, जब से सुना है सीबीएसई ने 30 फीसदी सिलेबस कम कर किया है, मेरा हाल तो कुछ ऐसा है.


    पुराने स्टूडेंट्स पूछ रहे हैं कि आखिरकार ये भेदभाव क्यों किया गया.

    ट्विटर यूजर मन्नत ने एक मीम शेयर किया है बैकबेंचर्स का हाल भी बता दिया.



    एक यूजर को तो ये सुनने के बाद मजा ही आ गया.

    एक ट्विटर यूजर का कहना है कि कोरोना की वजह से ही सही बच्चों को मजा तो आ गया.


    इन्हें तो अमिताभ बच्चन की फिल्म वक्त में बोमन ईरानी की याद आ गई.

    सीबीएसई ने सिलेबस कम किया, तो एक यूजर ने कहा, तो मैं क्या करूं जॉब छोड़ दूं.

    आस्था सिंह का कहना है कि ये तो चमत्कार है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.