सेंटर ऑफ ग्रेविटी: ऐसा चैलेंज जहां महिलाएं दर्ज कर रहीं जीत, घायल हो रहे हैं पुरुष

अगर आप भी सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले चैलेंज में शामिल होने का शौक रखते हैं, तो मौका आपके लिए है. (फोटो: Instagram/siobhans_corner
)

अगर आप भी सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले चैलेंज में शामिल होने का शौक रखते हैं, तो मौका आपके लिए है. (फोटो: Instagram/siobhans_corner )

Social Media Challenge: इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे (Instagram) चैलेंज में शामिल दोनों लोगों को एक खास पोजिशन में सिलसिलेवार तरीके से आना पड़ता है. ज्यादातर वीडियो में महिलाएं आसानी से पोजिशन में आकर पुरुषों को मात देती नजर आ रहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 1:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नए-नए चैलेंज से भरपूर सोशल मीडिया (Social Media) एक और तोहफा लेकर आया है. इस बार के चैलेंज का नाम 'सेंटर ऑफ ग्रेविटी' (Center of Gravity) है. इंस्टाग्राम और दूसरे सोशल मीडया यूजर्स लगातार इस चैलेंज को पूरा करने में जुटे हुए हैं. इस चैलेंज को लेकर एक और तथ्य सामने आया है कि इस काम पुरुषों के मुकाबले महिलाएं आसानी से कर लेती हैं. हालांकि, इस बात की अभी तक पूरी तरह पुष्टि नहीं है. फिर भी इस मुकाबले में महिलाएं, पुरुषों को पछाड़ते हुए नजर आ रहीं हैं.

क्या है 'सेंटर ऑफ ग्रेविटी'?
इंस्टाग्राम यूजर्स इस शब्द और चैलेंज से पूरी तरह परिचित होंगे. वीडियो स्क्रॉल करते वक्त आपने एक महिला और एक पुरुष को वीडियो बनाते देखा होगा. दरअसल इस चैलेंज में शामिल दोनों लोगों को एक खास पोजिशन में सिलसिलेवार तरीके से आना पड़ता है. ज्यादातर वीडियो में महिलाएं आसानी से पोजिशन में आकर पुरुषों को मात देती नजर आ रहीं हैं.







इस चैलेंज में आपको घुटनों के बल पर बैठना होगा. इस दौरान आप पूरी तरह झुके हुए होंगे. इसके बाद आप दोनों हाथों को ठुड्डी और गाल पर लगाकर टिकते हैं. इसके कुछ देर बाद आपको एक हाथ को कमर पर ले जाना है. हालांकि, एक हाथ गाल पर ही रहेगा. एक हाथ को पीछे ले जाने के बाद आप दूसरे हाथ को पीछे लेकर जाएंगे. अब इस चैलेंज का सबसे मजेदार पार्ट शुरू होता है, जहां आपको इस पोजिशन में रुकना होता है. हालांकि, कई पुरुष अपनी ठुड्डी पर चोट लगवा चुके हैं.

अगर आप भी सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले चैलेंज में शामिल होने का शौक रखते हैं, तो मौका आपके लिए है. हालांकि, इस दौरान एक बात का जरूर ध्यान रखें कि आप किसी नर्म सतह पर ही पोजिशन बनाने की कोशिश करें. क्योंकि अगर आपका संतुलन जरा भी बिगड़ा, तो आपको काफी तेज चोट लग सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज