कटहल जितने बड़े चेहरे के साथ जन्मा था बच्चा, गलत साबित कर दी डॉक्टर्स की मौत की भविष्यवाणी

UK के Alex Grabowski Cystic Hygromas नाम की बीमारी के साथ पैदा हुआ था

UK के Alex Grabowski Cystic Hygromas नाम की बीमारी के साथ पैदा हुआ था

यूके के Somerset में रहने वाले 4 साल के बच्चे ने डॉक्टर्स को गलत साबित कर अपना चौथा जन्मदिन मनाया. Alex Grabowski का जन्म अजीबोगरीब बीमारी के साथ हुआ था. बीमारी के कारण अलेक्स का चेहरा दूसरे बच्चों से काफी अलग दिखता था. अब अलेक्स अपने चौथे जन्मदिन के बाद चर्चा में है.

  • Share this:

दुनिया में कई ऐसे बच्चों का जन्म होता है, जो अजीब बीमारियों से ग्रस्त होते हैं. इनमें से कुछ बच्चे जन्म के तुरंत बाद बीमारी की भेंट चढ़ जाते हैं. हालांकि, कुछ बच्चे मौत को मात देकर जिंदगी में कई नए रिकार्ड्स बनाते हैं. इन्हीं बच्चों में से एक है अलेक्स. जब अलेक्स का जन्म हुआ था तब डॉक्टर्स ने साफ कर दिया था कि वो ज्यादा दिन नहीं बचेगा. लेकिन अलेक्स ने सभी बातों को गलत साबित कर अब अपना चौथा बर्थडे मनाया है. अलेक्स का जन्म अजीबोगरीब बीमारी के साथ हुआ था, जिसकी वजह से उसका चेहरा कटहल जैसा फूल गया था.

बीमारी ने कर दिया था लाचार

अलेक्स का जन्म Cystic Hygromas के साथ हुआ था. इस बीमारी की वजह से अलेक्स के चेहरे में पानी से भरा सिस्ट काफी बड़ा हो गया था. अपने सिस्ट की वजह से अलेक्स ना तो बोल पाता था ना ही चल पाटा था. इतना ही नहीं, सिस्ट के कारण अलेक्स को सांस लेने और खाना खाने में भी दिक्कत होती थी. जब अलेक्स का जन्म हुआ था तो उसकी हालत देखकर डॉक्टर्स ने साफ़ कर दिया था कि वो ज्यादा दिन जी नहीं पाएगा.

अब मनाया चौथा जन्मदिन
अलेक्स के जन्म के बाद ही डॉक्टर्स ने उसकी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. लेकिन अलेक्स ने सभी को गलत साबित कर दिया. Sunday Mirror के मुताबिक, जन्म के बाद अलेक्स की आठ सर्जरी हो चुकी है. लंदन के Great Ormond Street Hospital में हुए आठवे सर्जरी के अब अलेक्स ने अपना चौथा जन्मदिन मनाया. साथ ही पहली बार चलकर अलेक्स ने सभी भविष्यवाणियों को गलत साबित कर दिया.

गर्भ में ही पता चल गई थी बीमारी

अलेक्स की मां, 35 साल की एमिली ने कहा कि जब अलेक्स गर्भ में ही था तब ही इस बीमारी के बारे में पता चल गया था. 20 हफ्ते के स्कैन में ही इस बीमारी का पता चल गया था. डॉक्टर्स ने एमिली को अबॉर्शन के लिए कहा था लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया था. अलेक्स आज अपनी मां के साथ बाहर घूमने भी जाता है. एमिली ने बताया कि लोग अलेक्स का मजाक बनाते हैं लेकिन उसे अपने बच्चे पर गर्व है. वो अपने बच्चे से काफी प्यार करती हैं और उनके लिए उनका बच्चा काफी खूबसूरत है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज