Home /News /ajab-gajab /

Weird: चीज़ के पीछे पागल है बच्चा, अजीबोगरीब लत पर हर साल 2 लाख रुपये खर्च करती है मां

Weird: चीज़ के पीछे पागल है बच्चा, अजीबोगरीब लत पर हर साल 2 लाख रुपये खर्च करती है मां

डॉन बेकर (Dawn Baker) के 4 साल के बेटे एल्फी (Alfie)  को चीज़ खाने की बुरी लत है. (Credit- Mirror)

डॉन बेकर (Dawn Baker) के 4 साल के बेटे एल्फी (Alfie) को चीज़ खाने की बुरी लत है. (Credit- Mirror)

Cheese Addiction : बच्चों को खाना खिलाना (Feeding Children) आसान काम नहीं होता है. खासकर अगर बच्चे किसी खास चीज़ के लिए नखरे करें, तो मां-बाप की मुश्किल और बढ़ जाती है. लंदन (London) में रहने वाली एक मां के लिए भी उसके बेटे की एक खास पंसद (Boy has Cheese Addiction) महंगी पड़ रही है. दरअसल डॉन बेकर (Dawn Baker) नाम की महिला के बच्चे को चीज़ खाने की लत है. वो चीज़ सिर्फ शौक या स्वाद में नहीं खाता, ये उसकी कमज़ोरी बन चुका है. खुद डॉन बेकर अपने बेटे को Cheese Boy कहकर पुकारती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    अक्सर देखा जाता है कि बच्चों को खाने में कोई एक डिश इतनी ज्यादा पसंद होती है कि वो इसके लिए बार-बार ज़िद करने लगते हैं. यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में रहने वाले एक बच्चे को चीज़ का स्वाद इतना पसंद (Boy has Cheese Addiction) है कि वो ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक सिर्फ चीज़ ही चीज़ खाना चाहता है.

    43 साल की डॉन बेकर (Dawn Baker) लंदन में रहती हैं और अपने 4 साल के बेटे की इस लत पर खुद भी हैरान रहती हैं. हालांकि वो अपने बेटे एल्फी (Alfie) को इसके लिए रोकती नहीं हैं बल्कि उसके एडिक्शन (Boy has Cheese Addiction) पर हर साल 2 लाख रुपये से भी ज्यादा रकम खर्च करती हैं. हफ्ते भर के राशन में वे एल्फी के लिए करीब 3500 रुपये की सिर्फ चीज़ ही खरीद डालती हैं.

    सीधा मुंह में कद्दूकस कर लेता है चीज़
    डॉन बेकर (Dawn Baker) के कुल 4 बच्चे हैं, लेकिन उनमें से किसी को भी एल्फी जैसी चीज़ वाली लत नहीं है. फॉरेस्ट हिल में रहने वाली डॉन बेकर का कहना है कि उनके चार साल के बेटे को चीज़ का स्वाद तब से ही पसंद है, जब वो पेट के अंदर था. उन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान चीज़ अच्छी मात्रा में खाई. जब 3 महीने की उम्र से एल्फी को सॉलिड खाना दिया गया, तब से ही उसे चीज़ का स्वाद पसंद आ गया. उन्होंने एक TikTok वीडियो के ज़रिये ये भी दिखाया कि उनका बेटा सीधे ही चीज़ को अपने मुंह में कद्दूकस करके खा लेता है.

    ये भी पढ़ें- 8 साल डेट करने के बाद भी ब्वॉयफ्रेंड ने नहीं किया प्रपोज़, लड़की ने ठोंक दिया मुकदमा 

    हफ्ते में 3500 रुपये की चीज़ खा जाता है लड़का
    एल्फी अपने नाश्ते से लेकर हर खाने के साथ चीज़ खाना है. स्कूल में वो सिर्फ इसलिए डिनर नहीं करता क्योंकि उसे चीज़ नहीं मिलता. उसके सारे खाने पर चीज़ रेतकर डाली जाती है. सलाद से लेकर स्मूदी तक में एल्फी के लिए चीज़ डाली जाती है. एल्फी की मां का कहना है कि लोग उन्हें इस बातके लिए गलत मानते हैं कि वो बच्चे को इतना चीज़ खाने देती हैं लेकिन उनका कहना है कि इससे उसके दांत बेहद मजबूत हुए हैं. एल्फी के चीज़ सीधा मुंह में रेतने वाले वीडियो कको भी लोगों ने खूब पसंद किया है और उसके इस एडिक्शन पर आश्चर्य ज़ाहिर कर रहे हैं.

    Tags: Bizarre news, Food, Parenting tips

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर