VIRAL VIDEO: बच्चों ने ईटों से बनाया Pool, लोग बोले- 'ये तो इनोवेटिव है'

VIRAL VIDEO: बच्चों ने ईटों से बनाया Pool, लोग बोले- 'ये तो इनोवेटिव है'
इस वीडियो में बच्चे ईंटों से बनें पूल में खूब मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं.

बचपन में जुगाड़ सबने लगाया होगा. किसी ने रेस लगाने के लिए टायर को दौड़ाया होगा, किसी ने पेड़ की टहनियों को तोड़कर गुल्ली बनाई होगी. सिर्फ पुराने बच्चों ही जुगाड़ नहीं करते थे, आजकल के बच्चे भी काफी जुगाड़ू हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 11:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कहते हैं इंसान के मन से कुछ भी खत्म हो जाए, लेकिन बचपना (Childhood) नहीं जाना चाहिए. बचपन है ही ऐसी चीज. खेल-कूद (Playing), मस्ती और एन्जॉय करने के लिए बचपन में जुगाड़ सबने लगाया होगा. किसी ने रेस लगाने के लिए टायर को दौड़ाया होगा, किसी ने पेड़ की टहनियों को तोड़कर गुल्ली बनाई होगी. सिर्फ पुराने बच्चों ही जुगाड़ नहीं करते थे, आजकल के बच्चे भी काफी जुगाड़ू हैं. इन दिनों बच्चों ने जुगाड़ करके ईंटों से ऐसा पूल बना दिया, जिसे देखकर बड़े-बड़े के होश उड़ जाएंगे.

बच्चों के ईंटों के जुगाड़ के पूल (Bricks Pool) से सिर्फ आम जनता ही नहीं बल्कि लेफ्टिनेंट जनरल भी प्रभावित हुए हैं और उन्होंने इस वीडियो को अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल ज्ञान भूषण ने कैप्शन में लिखा, 'रियल इनोवेटिव.' ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स को इतना पसंद आ रहा है कि इस पर अब तक 45 हजार से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. सिर्फ इतना ही नहीं 5 हजार लोगों ने इस वीडियो को लाइक भी किया है. अब आपको हमारी बातों पर यकीन न हो तो खुद ही इस Video को देख लीजिए.
लोगों ने वीडियो पर कमेंट कर बच्चों के इस इनोवेटिव तरीके की काफी सराहना की और कहा कि बच्चे तो भइया खुशी खोज ही लेते हैं.ट्विटर यूजर शिवानी गुप्ता का कहना है, इंसान करना चाहे तो सब कुछ कर सकता है अगर कुछ करना ही नहीं जाए तो कुछ नहीं कर सकता है.वहीं, एक यूजर का कहना है कि बच्चे अपनी खुद की खुशियों को ढूढ़ने में एक्सपर्ट होते हैं.
चाहे कुछ भी हो जाए इस वीडियो को देखने के बाद नीरज कुमार के चेहरे पर तो एक मीठी सी मुस्कान आ गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading