• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Video: China में आई 'कयामत', 300 फीट ऊंची रेत की सुनामी देख भागने लगे लोग !

Video: China में आई 'कयामत', 300 फीट ऊंची रेत की सुनामी देख भागने लगे लोग !

China में आए Sandstorm ने लगभग पूरा शहर ही ढक लिया. (Credit- CCTV)

China में आए Sandstorm ने लगभग पूरा शहर ही ढक लिया. (Credit- CCTV)

China के शहर Dunhuang में धूल और रेत की ऐसी सुनामी (300ft Sandstorm) उठी, कि यहां मानो कयामत (Apocalypse) ही आ गई हो.

  • Share this:
    प्राकृतिक आपदाओं (Natural Calamity) के एक से बढ़कर एक नज़ारे दुनिया के सामने आते रहते हैं. कई बार तो कुछ ऐसा भी दिख जाता है, जिसे देखकर लगता है कि दुनिया का अंत (Apocalypse) अब बेहद करीब है. ऐसा ही कुछ हुआ पड़ोसी देश चीन (China) में. यहां के एक शहर में धूल और रेत का 300 फीट ऊंचा तूफान (300ft Sandstorm) देखने को मिला. इसका वीडियो देखकर आप भी सहम जाएंगे.

    China के शहर Dunhuang का ये नज़ारा मानो किसी हॉलीवुड फिल्म (Hollywood Film) का था, जिसमें कयामत पूरे शहर को तबाह करने पर तुल गई थी. इसका वीडियो बनाकर जैसे ही सोशल मीडिया (Social Media Viral Video) पर डाला गया, लोगों ने तेज़ी इसे सर्कुलेट करना शुरू कर दिया. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ( South China Morning Post ) के मुताबिक शहर में ये तूफान (300ft Sandstorm) दोपहर बाद करीब 3 बजे दिखाई दिया. शहर में मौजूद सैलानियों ने जब ये नज़ारा आंखों के सामने देखा, उन्हें समझ ही नहीं आया कि अब क्या करें?

    ऐसा लगा कि कयामत आ गई है !
    Gobi Desert से थोड़ी ही दूर पर मौजूद शहर Dunhuang में रविवार को दोपहर के बाद रेतीला तूफान (Sandstorm) उठा. कुछ पर्यटकों ने इसका वीडियो रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया (Social Media Viral Video) पर डाला. पुलिस ने रेत का तूफान देखते ही सड़कें बंद कर दी गईं और ड्राइवर्स से कहा गया कि वे थोड़ी देर इंतज़ार करें. स्थानीय समय के मुताबिक करीब 3 बजे दोपहर को तूफान आया. तूफान के वक्त 20 फीट भी देखना मुश्किल हो रहा था. शहर में मौजूद नेचर पार्क को देखने आए लोग भी तूफान के बीचे फंस गए. चाइनीज़ न्यूज़ एजेंसी cctv ने इसका वीडियो YouTube पर शेयर किया है.



    ये भी पढ़ें- एक साथ 9 बच्चे पैदा कर चर्चा में आई थी ये मां, अब बदलने पड़ रहे हैं 1 दिन में 100 डायपर 

    प्रशासन ने संभाली कमान
    चीन में इस तरह के रेतीले तूफान (300ft Sandstorm) आते रहते हैं, ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने तूफान को देखते ही लोगों को अलर्ट करना शुरू कर दिया. मुंह पर मास्क और आंखों पर चश्मा लगाकर लोगों ने खुद को तूफान से होने वाले नुकसान से बचाया. गोबी डेजर्ट (Gobi Desert) के पास होने की वजह से इस शहर में पहले से ही जलवायु काफी अलग है. ऐसे में अचानक ही तेज़ हवाओं के साथ उठा रेतीला तूफान देकर लोगों की आखें फटी रह गईं. इस बार तूफान 300 फीट ऊंचा था, ऐसे में नज़ारा बेहद भयावह था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज