Chinese माल बड़ा बेकार! 330 फीट की ऊंचाई पर टूट गया शीशे का ब्रिज, हादसे का डरावना मंजर Viral

चीन में अचानक तेज हवा के कारण कांच का ब्रिज टूट गया

चीन में अचानक तेज हवा के कारण कांच का ब्रिज टूट गया

चीन में 330 फीट का शीशे का ब्रिज अचानक टूट गया. घटना के वक्त ब्रिज पर एक शख्स मौजूद था. अचानक हुई इस दुर्घटना के बाद वहां चीख-पुकार मच गई. बाद में कई फायरफाइटर्स, पुलिस और फॉरेस्ट्री ने टूरिस्ट का रेस्क्यू किया.

  • Share this:

चाइना का माल बड़ा बेकार होता है. ये तो हम सब जानते हैं. हालांकि, कोरोनावायरस चीन की एक ऐसी देन बनती जा रही है जो खत्म होने का नाम नहीं ले रही. इस बीच अब चीन की एक लेटेस्ट घटना सामने आई है. चीन के Longjing शहर में Piyan माउंटेन पर बने एक कांच के ब्रिज में अचानक दरार आ गई. ये ब्रिज टूरिस्ट्स के लिए आकर्षण का केंद्र होता है. हो भी क्यों ना? इतनी ऊंचाई से खड़े होकर नीचे का नजारा देखना अद्भुत होता है. लेकिन बीते दिनों जब टूरिस्ट्स इस ब्रिज पर घूम रहे थे तब अचानक इसमें दरार आ गई.

डर से कांपते शख्स की तस्वीर आई सामने

इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें एक तस्वीर में पर कांपते इंसान को देखा जा सकता है. कांच का ब्रिज क्रैक हो गए. असल में अचानक ही वहां 90 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलने लगी. इससे ब्रिज अपना संतुलन खो बैठा और टूट गया. मामला शुक्रवार का बताया जा रहा है. हादसे से पहले ब्रिज बिलकुल साफ़ कांच से ढंका था और टूरिस्ट्स इसपर टहलते नजर आ रहे थे.


चीनी नेटवर्किंग साइट पर वायरल

चीन में फेसबुक-इंस्टाग्राम तो ब्लॉक है. ऐसे में इस हादसे की तस्वीरें चीन के सोशल मीडिया प्लेटफार्म वीबो पर सामने आई. इसके बाद से वीडियो को करीब 40 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. Straits Times के मुताबिक, हादसे के वक्त ब्रिज पर एक शख्स मौजूद था. वो काफी डर गया था. हालांकि, उसे फायरफाइटर्स, पुलिस और अन्य वर्कर्स ने गाइड कर नीचे उतरा लिया. बाद में शख्स को अस्पताल ले जाया गया, जहां इसकी कॉउंसलिंग की गई.

Youtube Video



ट्विटर पर भी हुआ शेयर

चीनी साइट वीबो से इस घटना का स्क्रीनशॉट अन्य साइट्स पर भी शेयर किया गया. ट्विटर पर एक यूजर ने ब्रिज के पहले और बाद तस्वीरें शेयर की. इसके वायरल होने के बाद लोगों ने इसपर कई कमेंट्स किये. कई लोगों ने लिखा कि चाइनीज माल पर और कितना ही विश्वास किया जा सकता है. ये तो होना ही था. बता दें कि चीन में कांच के ब्रिज काफी मशहूर हैं. इस ब्रिज के अलावा चीन के हुनान में भी मशहूर कांच का ब्रिज है, जो 430 मीटर लंबा है. 6 मीटर चौड़े इस ब्रिज को दो घाटी के बीच बनाया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज