Home /News /ajab-gajab /

Weird : कोरोना का नियम तोड़ा, तो पोस्टर लगाकर कराई गई बेइज्ज़ती वाली परेड !

Weird : कोरोना का नियम तोड़ा, तो पोस्टर लगाकर कराई गई बेइज्ज़ती वाली परेड !

कोरोना के प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का उल्लंघन करने वाले चार लोगों को बेइज्ज़त करने वाली परेड कराई गई.

कोरोना के प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का उल्लंघन करने वाले चार लोगों को बेइज्ज़त करने वाली परेड कराई गई.

Coronavirus को लेकर चीन में ज़ीरो कोविड पुलिसिंग चल रही है. यहां कोरोना से बचने के लिए कुछ सख्त नियम (Covid Protocol) लागू किए गए हैं, जिनका पालन नहीं करने पर लोगों की बेइज्ज़ती की जा रही है.

    दुनिया भर में खतरनाक महामारी कोरोना का प्रसार चीन (China Corona Cases) से ही हुआ. इसके बाद चीन ने अपने देश में इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए कुछ बेहद सख्त नियम-कानून (New Rules For Omicron Variant) लागू किए हैं. जो भी इनका पालन नहीं करता है, चीन उन्हें कड़ी से कड़ी सज़ा देने में पीछे नहीं हट रहा है.

    हाल ही में चीन के गुआंग्शी प्रांत (Guanxi Province) से एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. यहां कोरोना के प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का उल्लंघन करने वाले चार लोगों को बेइज्ज़त करने वाली परेड कराई गई. ये घटना चीन के गुआंग्शी प्रांत के जिंगशी शहर में देखी गई है.

    बेइज्ज़ती वाली परेड का मकसद क्या?
    दरअसल जिन 4 लोगों को गुआंग्शी प्रांत की अथॉरिटी ने बेइज्ज़त करने के लिए सड़कों पर घुमाया है, उन पर आरोप है कि उन्होंने वियतनाम से लगी चीन की सीमा को लांघ के शरणार्थियों की मदद की है. इसके बदले अथॉरिटी ने उन्हें हैज़मैट सूट पहनाकर सड़कों पर घुमाया है. इन लोगों के हाथ में बैनर पकड़ाए गए हैं, जिस पर इनकी फोटो और नाम लिखे हुए हैं. उनके साथ दो पुलिस ऑफिसर भी मौजूद हैं. उन्हें सार्वजनिक लड़क पर लोगों के सामने पेश किया गया है, ताकि लोग इन्हें पहचान सकें.

    ये भी पढ़ें- Google Map ने शख्स को झाड़ियों में उलझाया, फिर कहा- ‘आम के पेड़ पर चढ़ा दो कार’

    चीन ने लागू किए हैं कड़े नियम
    एक स्थानीय न्यूज़ चैनल के मुताबिक चीन ने कोविड के चलते अपनी सभी सीमाओं को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है. इस परेड के ज़रिये जनता को एक रियल लाइफ वॉर्निंग दी गई है कि वे इस तरह के अपराध न करें. चीन में 162 नए कोविड केसेज़ के आने के बाद ये साफ तौर पर कहा गया है कि सीमा उल्लंघन के मामले में जेल की सज़ा दी जाएगी. चीन इस तरह के सख्त लॉकडाउन नियमों के ज़रिये कोविड फ्री देश बनाने की कोशिश की जा रही है. शियान में लोगों को घर में ही रहने का आदेश दिया गया है, सिर्फ उन्हें ज़रूर काम से ही बाहर निकलने की इज़ाजत है.

    Tags: China, Trending news, Viral news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर