Home /News /ajab-gajab /

विमान में चूहे ने मचाई उछल-कूद, लौटना पड़ा एयरपोर्ट

विमान में चूहे ने मचाई उछल-कूद, लौटना पड़ा एयरपोर्ट

BADHOEVEDORP, NETHERLANDS - OCTOBER 12:  A lone bird sitting on the flightpath lights at Schiphol airport watches a plane take off during the second round of the Dutch Senior Open at The International Golfclub on October 12, 2013 in Badhoevedorp, Netherlands.  (Photo by Phil Inglis/Getty Images)

BADHOEVEDORP, NETHERLANDS - OCTOBER 12: A lone bird sitting on the flightpath lights at Schiphol airport watches a plane take off during the second round of the Dutch Senior Open at The International Golfclub on October 12, 2013 in Badhoevedorp, Netherlands. (Photo by Phil Inglis/Getty Images)

उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद एक चूहे की उछल-कूद के चलते विमान को फिर से एयरपोर्ट लौटना पड़ा। चीन की लूंग एयर एयरलाइंस के इस विमान में टेक ऑफ के कुछ ही समय बाद चूहा दिखने पर एहतियातन यह कदम उठाना पड़ा।

    हांगझोऊ। उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद एक चूहे की उछल-कूद के चलते विमान को फिर से एयरपोर्ट लौटना पड़ा। चीन की लूंग एयर एयरलाइंस के इस विमान में टेक ऑफ के कुछ ही समय बाद चूहा दिखा। एहतियातन पायलट ने लौटना ही मुनासिब समझा।

    लूंग एयर एयरलाइंस की ओर से कहा गया कि उड़ान संख्या जीजे 8823 विमान ने सुबह 7.07 बजे झेजियांग प्रांत की राजधानी हांगझोऊ से उड़ान भरी थी। यह युन्नान प्रांत के स्वायत्त क्षेत्र सिशुआंगबन्ना दाई जा रहा था। उसी दौरान विमान में एक उत्पाती चूहा दिखा।

    एयरलाइंस की ओर से कहा गया कि इसकी जांच की जा रही है कि चूहा विमान में कैसे पहुंचा। चूहे विमान नियंत्रण प्रणाली के लिए एक बहुत बड़ा खतरा हो सकते हैं, क्योंकि वे इलेक्ट्रिक तारों को कुतर देते हैं। सूत्रों के हवाले से कहा गया कि चूहा संभवत: कैटरिंग वैन या अन्य सामान का पीछा करते-करते विमान में पहुंचा होगा। बाद में एयरलाइंस कर्मियों ने विमान में कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया।

    Tags: China

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर