होम /न्यूज /अजब गजब /'वशीकरण के फॉर्मूले' पर काम कर रहा है चीन, सीधा दुश्मन के दिमाग पर करेगा वार

'वशीकरण के फॉर्मूले' पर काम कर रहा है चीन, सीधा दुश्मन के दिमाग पर करेगा वार

चीन एक ऐसी तकनीक (Chinese Technology) पर काम कर रहा है , जो दुश्मन के दिमाग को वश (Brain Control Technology) में कर लेगी. (सांकेतिक तस्वीर)

चीन एक ऐसी तकनीक (Chinese Technology) पर काम कर रहा है , जो दुश्मन के दिमाग को वश (Brain Control Technology) में कर लेगी. (सांकेतिक तस्वीर)

दुनिया में सबसे ताकतवर बनने की चीन (China Working on Brain Control Technology) की चाहत अब इस स्तर तक पहुंच गई है कि वो ...अधिक पढ़ें

    टेक्नॉलजी (War Technology) के मामले में चीन कितना आगे बढ़ चुका है, ये बताने की ज़रूरत नहीं है. हालांकि ये देश जितनी तरक्की कर रहा है, उतने ही संगीन आरोप भी इस पर लगते रहे हैं. अब अमेरिका (United States News) ने दावा किया है कि चीन एक ऐसी तकनीक (Chinese Technology) पर काम कर रहा है , जो दुश्मन के दिमाग को वश (Brain Control Technology) में कर लेगी.

    तकनीकी के युद्ध (Technological War) में चीन का स्तर अमेरिका (China-USA Relationship) के मुताबिक इतना ज्यादा आगे बढ़ चुके है कि वो लोगों के दिमाग को कंट्रोल करके उन्हें पैरालाइज़ करने के फॉर्मूले पर काम कर रहा है. इसकी वजह से अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाइडन ने चीन की एकेडमी ऑफ मिलिट्री मेडिकल साइंसेज़ समेत इससे संबद्ध 11 शोध संस्थानों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं.

    अमेरिका ने किया वशीकरण फॉर्मूले का दावा
    Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका का दावा है कि चीन के मिलिट्री मेडिकल साइंड एकेडमी के अलावा 11 और संस्थान बायोटेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसमें ब्रेन कंट्रोल वेपनरी भी शामिल है. हालांकि इस पर ज्यादा डीटेल नहीं दी गई है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि चीन दुश्मनों के सैनिकों के शरीर को खत्म नहीं करना चाहता बल्कि उनके दिमाग पर अटैक करना चाहता है. इस तरह से वो उन्हें पैरालाइज़ करके उन्हें नियंत्रित करने की तकनीक विकसित कर रहा है. ये दावा अमेरिका के कॉमर्स डिपार्टमेंट के दस्तावेज़ों में साल 2019 में किया गया था, जो वॉशिंगटन पोस्ट को लीक हो गई थीं.

    ये भी पढ़ें- Video : ‘बचपन का प्यार’ के बाद छत्तीसगढ़ से आया ‘दिलबर-दिलबर’ ब्वॉय, शानदार है डांस !

    दुश्मन के दिमाग से खेलने की प्लानिंग
    रिपोर्ट के मुताबिक चीनी वैज्ञानिक इंसान की चेतना पर नियंत्रण पाना चाहते हैं. इससे वो दुश्मनों के दिमाग से खेलकर अपने मकसद में कामयाब होगा. बताया जा रहा है कि इससे जुड़ी हुई रिपोर्ट चीनी मिलिट्री के आधिकारिक अखबार PLA Daily में छपी भी थी. इसमें ये भी दावा किया गया है कि चीन नैनो, बायो, इंफॉर्मेशन और कॉग्निशन टेक्नॉलजी फील्ड को मर्ज करना चाहता है.

    Tags: China, OMG News, United States (US)

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें