होम /न्यूज /अजब गजब /10 मिनट में 1.5 लीटर कोका कोला पी गया शख्स, 6 घंटे बाद पेट का हुआ खौफनाक अंजाम!

10 मिनट में 1.5 लीटर कोका कोला पी गया शख्स, 6 घंटे बाद पेट का हुआ खौफनाक अंजाम!

पेट में  गैस बनने के कारण मात्र 18 घंटे में उसकी मौत हो गई (इमेज- सांकेतिक)

पेट में गैस बनने के कारण मात्र 18 घंटे में उसकी मौत हो गई (इमेज- सांकेतिक)

चीन (China) में एक शख्स की मौत कोका कोला (Man Died Drinking Coca Cola) पीने से हो गई. डॉक्टर्स ने शख्स की मौत की वजह को ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    क्या आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें कोल्डड्रिंक (Effects Of Cold drinks) पीना काफी पसंद है? दुनिया में, खासकर ब्रिटेन में लोगों की डेली डायट में कोल्ड ड्रिंक शामिल है. कई लोग हर दिन कई लीटर कोल्ड ड्रिंक गटक जाते हैं. लेकिन हाल ही में चीन (China) से सामने आई एक खबर ने सभी को हैरान कर दिया है. यहां रहने वाले एक शख्स की मौत इसी कोल्ड ड्रिंक की वजह से हो गई. बताया जा रहा है कि लड़के ने मात्र 10 मिनट के अंदर डेढ़ लीटर कोका कोला (Man Drinks 1.5 Liter Coca Cola) पी ली थी. इस वजह से उसकी बॉडी में काफी गैस बन गया और उसकी मौत हो गई.

    चीन के लोकल मीडिया (China Local Media) में छपी खबर के मुताबिक़, यहां रहने वाले एक आदमी की मौत कोल्डड्रिंक पीने से हो गई. इस शख्स ने 10 मिनट के अंदर डेढ़ लीटर कोक पी (Man Drinks 1.5 Liter Coca Cola) ली थी. उसे काफी गर्मी लग रही थी इस कारण उसने कोक की डेढ़ लीटर की बोतल खरीदी और उसे पी गया. जिससे बॉडी के अंदर गैस बना और उसकी मौत हो गई. 22 साल के इस अनाम शख्स कोबीजिंग के चाओयांग अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. कोल्ड्रिंक पीने के 6 घंटे के अंदर ही उसका खौफनाक अंजाम हो गया.

    ऐसी हालत में हुआ एडमिट
    बताया जा रहा है कि चीन में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इस कारण शख्स ने डेढ़ लीटर कोका कोला की बोतल खरीदी और उसे गटक गया. इसके बाद अचानक उसकी दिल की धड़कन बढ़ गई और उसका ब्लड प्रेशर लो हो गया. उसकी सांस भी तेज हो गई. पेट में काफी दर्द के कारण उसे अस्पताल में एडमिट करवाया गया. जहां 18 घंटे के अंदर उसकी मौत हो गई. डॉक्टर्स का कहना है कि पेट में गैस बनने के कारण उसकी जान चली गई.

    man died after drinking coca cola

    22 साल के इस अनाम शख्स कोबीजिंग के चाओयांग अस्पताल में एडमिट करवाया गया था

    पेट का हुआ था खौफनाक हाल
    क्लिनिक एंड रिसर्च इन हेप्टोलॉजी एंड गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, जल्दी-जल्दी कोल्ड ड्रिंक पीने की वजह से उसके इंटेस्टाइन में गैस बन गया था. साथ ही पेट की नली में भी गैस घुस गया था. इसके कारण उसके लिवर ेमिन ऑक्सीजन का सप्लाई नहीं हो पाया. जिसके कारण लिवर में शॉक लगा और शख्स की जान चली गई. मात्र 18 घंटे में ही शख्स की मौत हो गई. हालांकि, डेली मेल को दिए इंटरव्यू में लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज के प्रोफ़ेसर नाथन देवीएस के मुताबिक़, ऐसा पॉसिबल नहीं है. डेढ़ लीटर कोका कोला पीने से किसी की मौत हो जाए ऐसा पॉसिबल नहीं है.

    Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, China, Coca cola, Khabre jara hatke, Trending news in hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें