• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • China Dog Auction: 'डरपोक' कुत्तों को नीलाम कर रही है चीनी सरकार, आसान नहीं है इनकी भी नौकरी

China Dog Auction: 'डरपोक' कुत्तों को नीलाम कर रही है चीनी सरकार, आसान नहीं है इनकी भी नौकरी

China में Dog Auction किया जा रहा है, इसमें डरपोक कुत्तों को नीलाम किया जाता है.

China में Dog Auction किया जा रहा है, इसमें डरपोक कुत्तों को नीलाम किया जाता है.

चीन की पुलिस एकेडमी (China Police Academy) ने 54 ऐसे कुत्तों की नीलामी (China Dog Auction) रखी है, जो अपना काम करने के लिए परफेक्ट नहीं हैं. ये कमज़ोर, अनुशासनहीन और कायर हैं, फिर भी घर में पाले जाने योग्य हैं.

  • Share this:
    चीन (China) में कॉम्पटीशन का लेवल ये है कि इंसान ही नहीं, कुत्तों की भी नौकरी सुरक्षित नहीं है. चीन की पुलिस एकेडमी (China Police Academy) ने अपनी टीम से ऐसे कुछ कुत्तों को बाहर निकालने का फैसला किया है जो डरपोक हैं. ये खबर जैसे ही बाहर आई, चीनी सोशल मीडिया वीबो (Chinese Social Media Viebo) पर लोग इसका मज़ाक बनाने लगे. खैर, चीनी पुलिस को इससे फर्क नहीं पड़ता और 54 डरपोक कुत्तों की नीलामी (China Dog Auction) वो कर रहा है.

    जिन कुत्तों की नीलामी हो रही है, इन्हें कायर और डरपोक माना गया है. कुल 54 डरपोक कुत्तों की नीलामी (Dogs Auction in China) चीन के लियाओनिंग प्रांत (Liaoning province) में होगी. ये वही कुत्ते हैं, जो पुलिस एकेडमी के ट्रेनिंग कार्यक्रम को पास करने में नाकामयाब रहे. अब इन्हें नीलाम किया जा रहा है. ये कुत्ते पूरी तरह ट्रेंड हैं. इनमें जर्मन शेपर्ड एवं बेल्जियम मालिनोइस नस्ल के भी कुत्ते शामिल हैं.

    इतनी होगी कुत्तों की कीमत
    कुत्तों की नीलामी पुलिस एकेडमी परिसर में ही होगी. इन कुत्तों को उन्हीं लोगों को दिया जाएगा, जो सरकारी गाइडलाइंस का पालन करेंगे. पुलिस एकेडमी ने इन कुत्तों के बारे में बताया कि ये छोटे, डरपोक, कमज़ोर और आज्ञा नहीं मानने वाले हैं. इनमें से कुछ तो इतने डरपोक हैं कि किसी को काटते भी नहीं, भले ही इन्हें दूसरों को काटने के लिए कहा जाए. जो भी इनकी नीलामी के दौरान बोली लगाएगा, उसका सभी सरकारी नियमों का पालन करना ज़रूरी होगा. इन नियमों में कुत्ते का ख्याल रखना, उसे दोबारा नहीं बेचना और उसे नहीं मारने तक का नियम शामिल है. इन कुत्तों की कीमत 200 युआन यानि भारतीय मुद्रा में लगभग 2200 रुपये रखा गया है. खी गई है.

    ये भी पढ़ें- यहां पूरा होगा हवा में उड़ने और पानी पर चलने का सपना,  पहुंचते ही Superman बन जाएंगे लोग

    सोशल मीडिया पर लोट-पोट हुए लोग
    जर्मन शेपर्ड अपने शांति, बुद्धि, वफादारी, ताकत और एथलेटिक बिल्ड अप के लिए जाने जाते हैं. यही वजह है कि पुलिस की ट्रेनिंग में इनका इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है. वो बात अलग है कि चीन में कुत्तों की भी नौकरी आसान नहीं है. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस बात को लेकर खूब मज़ाक किया है. एक यूज़र ने कहा कि - कुत्तों की सरकारी नौकरी पाने के लिए भी भयानक कॉम्पटीशन है. कुछ ने ये भी कहा कि चोर पकड़ने के लिए कुत्ते कायर हो सकते हैं, लेकिन बच्चे इनसे खेल तो सकते ही हैं. वहीं कुछ लोगों ने इस बात को लेकर भी मज़ाक किया कि इन्हें खरीदने वाले जब इनको घर ले जाएंगे तो ये नहीं बताएंगे कि ये परीक्षा में फेल हो गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज