• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • सिनेमा हॉल में भूल से भी ना खरीदें मीडियम साइज वाले पॉपकॉर्न, थियेटर वाले ऐसे बनाते हैं बेवक़ूफ़

सिनेमा हॉल में भूल से भी ना खरीदें मीडियम साइज वाले पॉपकॉर्न, थियेटर वाले ऐसे बनाते हैं बेवक़ूफ़

Cinema worker ने खुद बताया है कि मीडियम साइज़ के पॉपकॉर्न के नाम पर ग्राहकों का नुकसान ही होता है. (Credit- TikTok)

Cinema worker ने खुद बताया है कि मीडियम साइज़ के पॉपकॉर्न के नाम पर ग्राहकों का नुकसान ही होता है. (Credit- TikTok)

पैसे बचाने के चक्कर में आप भी अगर फिल्म देखते वक्त पॉपकॉर्न का मीडियम (Medium Sized Popcorn) अमाउंट लेते हैं, तो आपको जानकर हैरानी होगी कि इतने दिन में आपने कितने पैसे बर्बाद (Money Wasting Snacks) कर दिए.

  • Share this:

    परिवार या दोस्तों के साथ फिल्म देखने (Movie with Popcorn) के लिए जाएं और वहां से पॉपकॉर्न (Medium Sized Popcorn) न खरीदे जाएं, ऐसा कहां हो सकता है? वो बात अलग है कि पॉपकॉर्न के आसमान छूते दाम को देखकर अक्सर बड़े टब को मीडियम साइज़ में फिक्स कर देते हैं. वो बात अलग है कि मीडियम साइज़ पॉपकॉर्न (Medium Sized Popcorn) खरीदना पैसे की बर्बादी है. ये बात हम नहीं, बल्कि सिनेमा में काम करने वाले एक शख्स ने बताई है.

    इस शख्स ने बताया है कि किस तरह थियेटर्स में मौजूद दुकानदार (Cinema worker) हमें बेवकूफ बनाते हैं. उसने बताया है कि चंद पैसे बचाने के चक्कर में फिल्म देखने आ रहे लोग अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. बड़े पॉपकॉर्न का बड़ा साइज़ और छोटे पॉपकॉर्न का छोटा साइज़ देखकर अक्सर कस्टमर्स मीडियम साइज़ पॉपकॉर्न (Medium Sized Popcorn) चुन लेते हैं. हालांकि उन्हें नहीं पता होता है कि ये डील उनकी जेब पर डाका डालने वाली होती है.

    ऐसे बनते हैं ग्राहक बेवकूफ
    TikTok पर एक वीडियो के ज़रिये सिनेमा में काम करने वाले शख्स ने बताया है कि 6 डॉलर के पॉपकॉर्न में दरअसल मटीरियल उतना ही होता है, जितना स्मॉल पॉपकॉर्न में होता है. स्नैक्स और पॉपकॉर्न बेचने वाले इस शख्स ने अपने वीडियो के ज़रिये बताया है कि स्मॉल और मीडियम पॉपकॉर्न में पैकिंग (popcorn packing) के अलावा किसी भी चीज़ का फर्क नहीं होता. एक शख्स अगर स्मॉल पॉपकॉर्न की जगह मीडियम साइज़ का ऑर्डर देता है तो दुकानदार उसे स्मॉल बैग की जगह मीडियम कंटेनर में खाली कर देता है. हालांकि दोनों में अमाउंट उतना ही रहता है लेकिन दाम में खासा फर्क होता है. ये लड़का लोगों को वीडियो के ज़रिये लोगों को बता रहा है कि कभी भी मीडियम पॉपकॉर्न में पैसे बर्बाद नहीं करें.

    ये भी पढ़ें- Online Dating कर रहे शख्स से नहीं मिल रही थी गर्लफ्रेंड, जब सामने आई तो देखकर उड़ गए होश

    Size Scam है पॉपकॉर्न का बैग
    TikTok का ये वीडियो Social Media पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर 9.3 मिलियन हिट्स आ चुके हैं. वीडियो में दुकानदार जिस तरह पॉपकॉर्न के दोनों ही पैक में एक ही अमाउंट का पॉपकॉर्न भरता है, उसे देखकर लोग हैरान हो गए हैं. लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ऐसे सिर्फ थियेटर्स में ही नहीं है. रेस्टोरेंट्स में परोसे जाने वाली कॉफी का भी यही हाल है. आप बड़े साइज़ के लिए पैसे भले ही देते हैं लेकिन आपको चीज़ छोटे साइज़ जितनी ही मिलती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज