• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • बारिश में स्टार्ट नहीं हुई स्कूटी तो शख्स ने बुलाया मैकेनिक, अंदर झांकते ही उड़ गए लोगों के होश!

बारिश में स्टार्ट नहीं हुई स्कूटी तो शख्स ने बुलाया मैकेनिक, अंदर झांकते ही उड़ गए लोगों के होश!

फॉरेस्ट ऑफिसर द्वारा शेयर होते ही वायरल हुआ एक साल पुराना वीडियो  (इमेज- ट्विटर)

फॉरेस्ट ऑफिसर द्वारा शेयर होते ही वायरल हुआ एक साल पुराना वीडियो (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर तेलंगाना (Telangana) का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप अपनी स्कूटी को बिना जांच किये छूने से डर (Snake Hidden In Scooty) जाएंगे. रोंगटे खड़े कर देने वाला ये वीडियो अब तक लाखों बार देखा जा चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    बारिश का मौसम कई तरह की बीमारियां लेकर आता है. इसके साथ ही बारिश के बाद कई तरह के जानवर भी बाहर निकलते हैं. ऐसे में कुछ तक बिना इस्तेमाल के रखी चीजों को इस्तेमाल से पहले अच्छे से जांच लेना चाहिए. सोशल मीडिया (Social Media) पर रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स की खड़ी स्कूटी के अंदर से कोबरा (Snake Hidden In Scooty) सांप निकला. शख्स को अंदाजा भी नहीं था कि उसकी स्कूटी में ये सांप रह रहा था. खुलासा तब हुआ जब सांप की वजह से उसकी स्कूटी स्टार्ट नहीं हो रही थी. जब मैकेनिक ने उसकी स्कूटी की जांच की तो अंदर कोबरा को बैठा देख चौंक गया.

    ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर (Indian Forest Officer) सुसंता नंदा (Susanta Nanda) ने इस घटना का वीडियो शेयर किया. स्कूटी पर मौजूद नंबर प्लेट के जरिये ये कंफर्म हुआ कि मामला तेलंगाना से सामने आया. वैसे तो ये वीडियो साल भर पहले ही सामने आया था लेकिन ऑफिसर के शेयर करने के बाद ये दुबारा से वायरल हो गया. इस घटना को कई लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया. इसमें स्कूटी के सामने वाले हिस्से से कोबरा को फन निकाल कर बाहर झांकते देखा गया. दो मिनट सात सेकंड लंबे इस वीडियो को अभी तक लाखों बार देखा जा चुका है.

    cobra hidden in scooty

    बारिश के मेहमान से सावधान
    ऑफिसर ने वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि बारिश में ऐसे मेहमान कॉमन हैं. बता दें कि बारिश के मौसम में सांप-कीड़े बाहर निकलते हैं. ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जिनमें ये खतरनाक जानवर किसी ऐसी जगह पर छिपकर बैठे रहते हैं, जहां आपको उम्मीद भी नहीं होगी. जूतों से लेकर टॉयलेट सीट तक में इनके मिलने की घटनाएं सामने आती हैं. ऐसे में ऑफिसर ने लिखा कि इनसे सावधान रहने की जरुरत है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कोबरा काफी आराम से स्कूटी के सामने आंवले हिस्से में छिपा हुआ था. कोई सोच भी नहीं सकता था कि कोबरा वहां बैठा हो सकता है.

    निकालने का तरीका हुआ वायरल
    इस वीडियो में कोबरा के मिलने के अलावा इसके रेस्क्यू का तरीका भी लोगों को हैरान कर रहा है. वीडियो में एक शख्स पानी के बड़े बोतल के जरिये सांप को पकड़ता नजर आया. शख्स ने बड़े आराम से बोतल के मुंह से कोबरा को अंदर घुसने दिया. इसके बाद उसने कोबरा को पूरी तरह बोतल में भर लिया और पैक कर लिया. सुसंता नंदा ने वीडियो में लोगों से इस तरीके को ना अपनाने की अपील की. वहीं, कई अन्य लोगों ने भी सांप को पकड़ने के इस तरीके को खतरनाक बताया. हालांकि, एक शख्स ने कमेंट करते हुए बताया कि जो शख्स सांप को पकड़ रहा है वो इसमें एक्सपर्ट है और अबतक हजारों सांपों को रेस्क्यू करवा चुका है. हालांकि, उसने भी अन्य से इस तरीके को ना अपनाने की रिक्वेस्ट की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज