होम /न्यूज /अजब गजब /चिड़ियाघर से 6 दिनों से गायब किंग कोबरा का चला पता, लेकिन अब भी पकड़ से बाहर

चिड़ियाघर से 6 दिनों से गायब किंग कोबरा का चला पता, लेकिन अब भी पकड़ से बाहर

किंग कोबरा को स्टॉकहोम के स्केनसेन एक्विरियम में रखा गया था (फोटो- AP)

किंग कोबरा को स्टॉकहोम के स्केनसेन एक्विरियम में रखा गया था (फोटो- AP)

Cobra Missing: किंग कोबरा को स्टॉकहोम के स्केनसेन एक्विरियम में रखा गया था. दावा किया जा रहा था कि ये सांप छत में लगे ह ...अधिक पढ़ें

Viral News: स्वीडन के एक चिड़याघर से गायब हुए किंग कोबरा का पता चल गया है. कहा जा रहा है कि वो पास के ही एक बिल्डिंग में छिपा है. हालांकि यहां के स्टाफ को उसे पकड़ने में कामयाबी नहीं मिली है. बता दें कि पिछले 6 दिनों से ये ज़हरीला और बेहद खतरनाक सांप गायब है. यहां के कर्मचारियों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं ये सांप किसी दूसरे जानवर पर हमला न कर दें. इस सांप को एक हफ्ते पहले ही यहां लाया गया था. लिहाजा चिड़ियाघर के कुछ हिस्से को बंद कर दिया गया था.

किंग कोबरा को स्टॉकहोम के स्केनसेन एक्विरियम में रखा गया था. दावा किया जा रहा था कि ये सांप छत में लगे हीट लैंप के रास्ते से बाहर निकल गया. एक वीडियो में इस सांप को छत से बाहर निकलते हुए फिल्माया गया था. इसके बाद इलाके को खाली करवा लिया गया था.
" isDesktop="true" id="4814619" >

बिल्डिंग में सांप
पार्क ने कहा कि कोबरा रात भर टेरारियम के पास एक सीमित जगह में था और कर्मचारी अब इसे दोबारा पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. चिड़ियाघर के अधिकारियों के मुताबिक अगर सांप इमारत से बाहर निकल गया होता, तो वह ठंडी जलवायु से नहीं बच पाता. सांप का आधिकारिक नाम सर वास (सर हिस) है, लेकिन उसके भागने के बाद से उसका नाम हौदिनी रखा गया है.

बेहद खतरनाक है कोबरा
किंग कोबरा 5.5 मीटर (18 फीट) तक लंबा हो सकता है और मुख्य रूप से भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, इंडोनेशिया और फिलीपींस में पाया जाता है. चिड़ियाघर की वेबसाइट के अनुसार, ये मछली, मगरमच्छ, कछुए, छिपकली, सांप, चुहे, गोल्डन लायन, मकड़ी और तोते सहित लगभग 200 विदेशी प्रजातियों का घर है.

Tags: Cobra, OMG Video, Snake

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें