Watch: फॉरेस्ट ऑफिसर ने नंगे हाथ कोबरा को बाहर निकाला, रोंगटे खड़े कर देगा वायरल Video

Watch: फॉरेस्ट ऑफिसर ने नंगे हाथ कोबरा को बाहर निकाला, रोंगटे खड़े कर देगा वायरल Video
फोटो साभारः ट्विटर/@s_singh_ifs

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शख्स द्वारा कोबरा (Cobra) का रेस्क्यू करने का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. शेर, भालू, चीता और हाथी के रेस्क्यू ऑपरेशन के कई वीडियो आपने देखें होंगे. लेकिन किसी कोबरा के रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो देखा है? इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शख्स द्वारा कोबरा (Cobra) का रेस्क्यू करने का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. कोबरा का रेस्क्यू करते हुए शख्स ने न तो हाथों में कोई दस्ताने पहनें हैं और न ही उसके आसपास कोई टीम नजर आ रही है.

इस वीडियो को भारतीय फॉरेस्ट ऑफिसर (Indian Forest Officer) शैलेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. कोबरा के रेस्क्यू का वीडियो शेयर करते हुए शैलेंद्र ने कैप्शन में लिखा, 'जंगल में रहने वाले लोगों को सिर्फ बाघ, शेर, तेंदुआ और हाथी से ही नहीं निपटना पड़ता बल्कि कोबरा से भी निपटना पड़ता है.' ये वीडियो जो भी देख रहा है उसके रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं. आप भी देखिए ये VIDEO...



इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि घर के ऊपर लगे मिट्टी के टाइल्स में एक कोबरा फंस गया है. कोबरा को बचाने के लिए कैसे शख्स बिना किसी डर के छत पर चढ़ा हुआ है और एक पतली छड़ी के सहारे घर के छत से मिट्टी की टाइल्स को निकाल रहा है. इस वीडियो को देख आप थोड़ी देर के लिए सकपका गए होंगे, लेकिन असल कहानी यही है कि एक कोबरा को बचाने के लिए इंसान अपनी जान जोखिम में डाल रहा है.

News18 Polls: लॉकडाउन खुलने पर ये काम कबसे और कैसे करेंगे आप?



वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही कोबरा बाहर निकलता है शख्स उसे पीछे से पकड़ लेता है और एक बैग के अंदर डाल देता है. खबर लिखे जानें तक इस वीडियो को 4 हजार से ज्यादा लोग देख चुके थे और सैकड़ों लोग इस वीडियो पर कमेंट कर चुके थे. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, वन अधिकारी अपनी जान जोखिम में डालकर जानवरों को बचाते हैं, ताकि वो सुरक्षित रहें.

 

ये भी पढ़ेंः-
भैंसा ने ऐसे लिया अपने ऊपर जुल्म करने वालों से बदला, Video देख कहेंगे, 'शाबाश'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading