Home /News /ajab-gajab /

स्विमिंग से लौटे शख्स के कान से आ रही थी अजीब आवाज़, अंदर से निकला ....

स्विमिंग से लौटे शख्स के कान से आ रही थी अजीब आवाज़, अंदर से निकला ....

जांच में पता चला कि जेन के कान में एक मरा हुआ कॉकरोच फंसा था. (सांकेतिक तस्वीर)

जांच में पता चला कि जेन के कान में एक मरा हुआ कॉकरोच फंसा था. (सांकेतिक तस्वीर)

शख्स जब स्विमिंग के बाद घर लौटा तो उसके कान में दर्द (Pain In Ear) हो रहा था. धीरे-धीरे दर्द जब बढ़ने लगा तो डॉक्टरों ने कान के अंदर से बेहद अजीबोगरीब चीज़ (Cockroach In Ear) निकाली.

कई बार हमारे शरीर में कुछ ऐसी अजीबोगरीब चीज़ें (Weird News) होती हैं, जिन्हें हम सोच भी नहीं सकते. न्यूज़ीलैंड (New Zealand News ) के एक शख्स के साथ भी ऐसा ही हुआ. स्विमिंग से लौटने के बाद शख्स के कान में दर्द होने लगा. उसने पहले इस दर्द को सामान्य समझा, लेकिन बाद में जब डॉक्टर ने जांच की तो वे असलियत जानकर दंग रह गए.

मामला न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड (Auckland, New Zealand) का है. यहां रहने वाले ज़ेन वेडिंग (Zane Wedding) नाम के शख्स को स्वमिंग करके घर लौटने के बाद कुछ अजीब सा महसूस हुआ. उसके कान में हल्का दर्द हो रहा था और थोड़ी हलचल महसूस हो रही थी. धीरे-धीरे ये हलचल तेज़ दर्द में बदलती गई और एक कान से उसे सुनाई देना भी लगभग बंद हो गया. आखिरकार उसने समस्या बढ़ने के बाद डॉक्टर को दिखाया.

कान में घुसा था कॉकरोच
डॉक्टर के पास पहुंचने के बाद उन्होंने जेन वेडिंग को कुछ एंटीबायोटिक्स दीं और कान सुखाने के लिए हेयर ड्रायर के इस्तेमाल की सलाह दी. डॉक्टर को लगा कि स्विमिंग की वजह से शख्स के कान में पानी भर गया होगा. हालांकि जेन के कान का दर्द बढ़ते जाने के बाद उन्होंने जब दूसरे डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने उसके कान की जांच की. जांच में पता चला कि जेन के कान में एक मरा हुआ कॉकरोच फंसा था, जिसकी वजह से उसे दर्द हो रहा था. हैरान डॉक्टर्स को उसे कान से बाहर निकालने में भी खासी मशक्कत करनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- शख्स को ‘पकाऊ’ लगती थी नौकरी, मुकदमा ठोंककर ले लिया 33 लाख का मुआवज़ा 

बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता था कॉकरोच
डॉक्टर्स ने जेन के कान से कॉकरोच निकालने की कोशिश की तो उसका आधा हिस्सा ही बाहर निकला. बाकी के हिस्से को मशीन की सहायता से किसी तरह निकाला गया. विशेषज्ञों के मुताबिक अगर कॉकरोच कुछ दिन और अंदर रह जाता तो जेन को ट्यूमर भी हो सकता था. न्यूज़ीलैंड हेराल्ड के मुताबिक डॉक्टरों ने इससे पहले ऐसा केस नहीं देखा था, जबकि जेन इस दर्द से बुरी तरह डर चुके हैं. फिलहाल वे ठीक हो चुके हैं.

Tags: Latest Medical news, OMG News, Viral news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर