यूट्यूबर ने 90 लाख लोगों को दिखा दिया ऐसा विवादित वीडियो, अब 14 साल जेल में पीसेगी चक्की

मेक्सिको की मशहूर यूट्यूबर को रेप वीडियो शेयर करने के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया है

मेक्सिको (Mexico) की रहने वाली एक यूट्यूब स्टार (Youtube Star) को अपने चैनल पर रेप वीडियो दिखाना महंगा पड़ गया. इस यूट्यूबर ने चैनल पर 16 साल की बच्ची के साथ रेप का वीडियो (Rape Video On Youtube) शेयर कर दिया. जिसे करीब उसके 90 लाख फॉलोवर्स ने देख लिया. इस कारण यूट्यूबर भारी मुसीबत में पड़ गई है.

  • Share this:
    सोशल मीडिया साइट्स पर कई तरह के कंटेंट्स आते हैं. इनपर लगाम लगाने के लिए कई तरह के रूल्स एंड रेगुलेशन भी बनाए गए हैं. अगर इनका उल्लंघन किया जाता है तो सजा का प्रावधान भी है. खासकर यूट्यूब पर कंटेंट (Youtube Content Rights) से जुड़े कई रूल्स एंड रेग्युलेशन हैं. हाल ही में मेक्सिको की एक मशहूर यूट्यूबर को अपनी एक गलती के कारण जेल की हवा खानी पड़ी. कंटेंट से जुड़ी ये गलती इतनी बड़ी है कि अगर लड़की का जुर्म साबित हो गया तो उसे 14 साल जेल की हवा खानी पड़ेगी.

    योस हॉफमन (Yoss Hoffman) नाम की इस यूट्यूबर का चैनल योस्टोप (YosStop)के नाम से है. उसके करीब 90 लाख फॉलोवर्स हैं. योस को चाइल्ड पोर्नोग्राफी (Child Pornography) के जुर्म में अरेस्ट किया गया है. दरअसल, योस ने अपने चैनल पर 16 साल की बच्ची का रेप वीडियो शेयर कर दिया था. ये वीडियो 2018 का है और योस पर आरोप है कि उसने पीड़िता को बदनाम करने के लिए इसे शेयर कर दिया. ऐसे में अब योस को अरेस्ट कर उसपर मुकदमा चलाया जाएगा.

    यूट्यूबर ने रेप विक्टिम पर किया था अटैक
    30 साल की योस ने इस वीडियो को शेयर कर रेप विक्टिम को ही गलत बताया था. वीडियो, जिसे अब डिलीट कर दिया गया है, में योस कहती नजर आई कि इस 16 साल की लड़की ने सिगरेट के तीन पैकेट के लिए अपना रेप करवाया था. वीडियो में लड़की का चेहरा भी साफ़ नजर आ रहा था. जब योस ने फिर से वीडियो को यूट्यूब पर डाला तब विक्टिम ने कर दी. अब योस को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है.

    14 साल की हो सकती है सजा
    योस ने इस मामले को लेकर अपनी सफाई में कहा कि उसने कोई क्राइम नहीं किया है. उसने सिर्फ सच बताया. जबकि इस रेप वीडियो को यूट्यूब से डाउनलोड कर कई पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया गया. इसकी विक्टम के वकील ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि वीडियो में साफ है कि योस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी को बढ़ावा दिया है. उसने खुद अपने मोबाइल से वीडियो दिखाया. अगर उसका जुर्म साबित हो जाता है तो उसे 14 साल जेल की सजा हो जाएगी. जबकि योस को पूरा विश्वास है कि उसे न्याय मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.