होम /न्यूज /अजब गजब /पुलिस ने जारी की वॉन्टेड अपराधी की तस्वीर, चेहरे की जगह पहचानना था प्राइवेट पार्ट!

पुलिस ने जारी की वॉन्टेड अपराधी की तस्वीर, चेहरे की जगह पहचानना था प्राइवेट पार्ट!

चेहरे की जगह पीछे का हिस्सा हुआ सीसीटीवी में कैद (इमेज- West Midlands Police / SWNS)

चेहरे की जगह पीछे का हिस्सा हुआ सीसीटीवी में कैद (इमेज- West Midlands Police / SWNS)

आमतौर पर पुलिस जब किसी अपराधी को तलाशती है तो उसकी तस्वीर जारी करती है. लोग चेहरा देखने के बाद अपराधी को पकड़वाने में म ...अधिक पढ़ें

चोर और पुलिस का साथ काफी पुराना है. जहां चोर है, वहां उसके पीछे पुलिस भी लगी रहेगी. आमतौर पर जब पुलिस खुद अपराधी को नहीं पकड़ पाती, तो आमलोगों ने मदद लेती है. अपराधी की डिटेल्स, उसका चेहरा सब कुछ सामने लाया जाता है. इससे होता ये है कि अगर किसी ने उस शख्स को देखा, तो पुलिस को इसकी जानकारी दे सकता है. लेकिन आज जिस घटना के बारे में आपको हम बताने जा रहे हैं, वो काफी यूनिक है. इस केस में पुलिस ने लोगों से एक अपराधी को पहचानने को तो कहा लेकिन चेहरे से नहीं.

जी हां, इस यूनिक मामले में पुलिस ने अपराधी की सीसीटीवी फुटेज और उसके फोटोज जारी किये. लोगों को अपराधी की बम दिखाई गई. यानी लोगों को अपराधी के बम को देखकर उसे पहचानना था. ये तस्वीर तब ली गई थी जब अपराधी एक वैन से सामान चुरा रहा था. इस दौरान उसकी पैंट नीचे थी और कैमरे में उसके चेहरे की जगह उसका बम कैद हो गया था. बस पुलिस ने इसी की तस्वीर प्रिंट करवा ली और लोगों को बांट दिया.

वैन से चुराया सामान
चोरी की ये घटना 11 अगस्त की है. इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स में दो चोर एक वैन से सामान चुरा भगाए. उन्होंने कुल छह सौ पाउंड की चोरी की. जब पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई तो उन्होंने चोरी की जगह पर लगे सारे सीसीटीवी फुटेज खंगाल लिए. इसमें पुलिस को कामयाबी तो मिली लेकिन आधी अधूरी. फुटेज में अपराधी चोरी करते कैप्चर तो हुए लेकिन पीछे से. उनका चेहरा नहीं दिख रहा था. हालांकि, एक चोर बम विजिबल था.

criminal butt pic

लोगों से पहचानने की अपील
पुलिस ने इसी बम की तस्वीर ली और इसे हर तरह सर्कुलेट कर दिया. लोगों से इस तस्वीर के जरिये चोर को पहचानने को कहा गया. अभी तक इन चोरों ने साठ से अधिक चोरियां की है. लेकिन इनका चेहरा कहीं भी नहीं नजर आया. सिर्फ इस एक तस्वीर से लोगों को चोर को पहचान लेने की अपील की गई. हालांकि, इसकी उम्मीद काफी कम है. कई लोगों ने इस तस्वीर के लिए पुलिस का जमकर मजाक बनाया. उनके मुताबिक़, ये बेवकूफी ही है. अब देखना है कि क्या कोई वाकई इस तस्वीर के चोर को पकड़वाने में मदद कर पाएगा या फिर सिर्फ पुलिस ने अपना मजाक बनवा लिया है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें