डांस ऑफ द ड्रोन के जरिए लोगों को बताया गया कोरोना में क्या सही है और क्या गलत, देखिए Video

डांस ऑफ द ड्रोन के जरिए लोगों को बताया गया कोरोना में क्या सही है और क्या गलत, देखिए Video
फोटो साभारः वीडियो ग्रैब/@ABC

DANCE OF THE DRONES:ड्रोन के जरिए मास्क पहनना, हाथों को साफ करना, सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखना कितना जरूरी इसके बारे में बताया गया. ड्रोन द्वारा इस तरह की अमेजिंग स्किल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए कई तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. किसी देश में टेलीविजन पर शो किए जा रहे हैं, तो कहीं पर लोगों को वायरस हेलमेट (Virus Helmet) के जरिए इस बात की जानकारी दी जा रही है कि ये कितना खतरनाक है. वहीं, साउथ कोरिया (South Korea) ने लोगों को वायरस के बचाव के लिए क्या कुछ करना जरूरी है इसके लिए एक खास तरह के प्रोग्राम का आयोजन किया. इस प्रोग्राम का नाम डांस ऑफ द ड्रोन्स (DANCE OF THE DRONES) रखा गया. जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है इस शो में किसी इंसान या जीव-जंतुओं की नहीं बल्कि हजारों की संख्या में ड्रोन्स की भागीदारी देखी गई.

इस शो में साउथ कोरिया के अधिकारियों ने कोरोना वायरस स्वच्छता प्रथाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए ड्रोन डिस्प्ले का इस्तेमाल किया. ड्रोन के जरिए मास्क पहनना, हाथों को साफ करना, सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखना कितना जरूरी इसके बारे में बताया गया. ड्रोन द्वारा इस तरह की अमेजिंग स्किल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. देखिए ये Video...

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जिन ड्रोन का इस्तेमाल निगरानी और खुफिया कामों के लिए किया जाता है. वो आसमान में उड़ रहे हैं और कभी ड्रोन का एक ग्रुप फेस मास्क बन जा रहा है तो कभी हैंडवॉश और हैंड क्लीन करते हुए दिखा रहे हैं. इतना ही नहीं कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना कितना जरूरी है ये भी बता रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading