Home /News /ajab-gajab /

Corona Gadget: आप जब तक हाथ धोएंगे, ये स्मार्ट सिंक आपका फोन साफ कर देगा

Corona Gadget: आप जब तक हाथ धोएंगे, ये स्मार्ट सिंक आपका फोन साफ कर देगा

smart sink की खासियत ये है कि corona के दौरान ये आपको वायरस से भी बचाएगा. (Credit- TikTok)

smart sink की खासियत ये है कि corona के दौरान ये आपको वायरस से भी बचाएगा. (Credit- TikTok)

Hi-Tech Sink की खासियत ये है कि जब तक आप Smart Sink में अपना हाथ धोएंगे (Hand Wash), तब तक ये आपके फोन से भी सारे बैक्टीरिया और वायरस को धो डालेगा.

Coronavirus के चलते हम कहीं भी जाएं, हमारी चिंता यही रहती है कि कोई वायरस या खतरनाक बैक्टीरिया हमारे संपर्क में न आए. ऐसे में एक Hi-Tech Sink हमारी इस चिंता को काफी हद तक दूर करने आ गया है. इस सिंक (Smart Sink) की खासियत ये है कि आपके हाथ के सथ-साथ ये आपके फोन (Sink Cleans Smartphone) से भी वायरस भगा देगा.

इस खास सिंक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स सिंक में हाथ धोने से पहले अपना फोन सिंक में बने एक खास स्लॉट में डालता है. इस दौरान वो अपना हाथ साफ करने में जुट जाता है. जब तक उसका हाथ बैक्टीरिया फ्री होता है, तब तक उसका फोन भी साफ-सुथरा होकर बाहर आ जाता है. यानि हाथ धोने के बाद एक बार फिर फोन पर लगे बैक्टीरिया के संपर्क में आने का खतरा ज़ीरो हो जाता है.

Sink कैसे धो डालेगा Smartphone?
अब बड़ा सवाल ये कि आखिर स्मार्टफोन को सिंक कैसे साफ करेगा? @kensei_prochari_ नाम के TikTok अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो में दिखाया गया है कि इस स्मार्ट सिंक में एक पतला का स्लॉट अलग से बनाया गया है. यूज़र्स इसी स्लॉट में अपना फोन जैसे ही डालेंगे, वो इसे अपनी तरफ खींच लेगा. अब आप अपना हाथ धोने में जुट जाएंगे. इसी बीच स्लॉट के अंदर की UV Rays फोन पर लगे वायरस और बैक्टीरिया का काम तमा कर देंगी. आपका फोन साफ-सुथरा होकर इसी स्लॉट से बाहर आ जाएगा. ये दखने में बेहद आसान और दिलचस्प लग रहा है.

ये भी पढ़ें- Viral Video: Spain की संसद में घुस आया मोटा चूहा, भाषण दे रही स्पीकर ने देखा तो निकल गई चीख

Coronavirus से लड़ने में हिट है सिंक
हालांकि वीडियो किस जगह का है, ये नहीं पता चल पाया है लेकिन देखने में ये जापान का लग रहा है. स्मार्टफोन को सिंक में हाथ धोने के दौरान साफ करने का आइडिया काफी सेंसबल लग रहा है क्योंकि अक्सर ऐसा होता है कि हम अपने हाथ तो धो लेते हैं, फिर पुरानी चीज़ों को छूते ही बैक्टीरिया फिर हमारे हाथों पर आ जाते हैं. ऐसे में सिंक बनाने का ये तरीका वाकई बुद्धिमानी का काम है. वो बात अलग है कि हाथों में महंगा फोन लेकर चलने वालों की जान तब तक उसी स्लॉट में अटकी रहेगी, जब तक कि फोन साफ होकर बाहर नहीं आ जाएगा.

Tags: Coronavirus, Covid-19 News, Technology

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर