Corona का टीका लगवाने से घर बैठे लगी लड़की की लॉटरी, इनाम में मिले 7 करोड़

कोरोना वैक्सीनेशन कराने के बाद लगी लॉटरी.

कोरोना वैक्सीनेशन कराने के बाद लगी लॉटरी.

अमेरिका (America) में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई. इसलिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर ये देश काफी गंभीर है. अमेरिका में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन बूथ तक लाने के अलग-अलग तरीके इस्तेमाल किए जा रहे हैं. इन्हीं में से एक तरीका ये लॉटरी सिस्टम भी है. जिससे घर बैठे एक लड़की करोड़पति हो गई.

  • Share this:

ओहायो (Ohio). अमेरिका में कोरोना से मची तबाही के बाद सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान को तेजी देने के लिए वो सब कुछ किया, जो उसके हाथ में था. लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से यूनाइटेड स्टेट्स के कई प्रांतों अलग-अलग ऑफर दिए गए. ऐसे ही एक प्रांत ओहायो में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए चलाए गए ‘वैक्स-ए-मिलियन’(Vax-a-Million) अभियान में हिस्सा लेकर एक लड़की की 7 करोड़ की लॉटरी लगी है. वो खुशी के मारे यकीन ही नहीं कर पा रही थी कि कोरोना वैक्सीन का एक शॉट उसकी जिंदगी बदल चुका है.

ओहायो में टीकाकरण को प्रमोट करने वाले‘वैक्स-ए-मिलियन’(Vax-a-Million) अभियान के 5 में से पहले विजेता के तौर पर 22 साल की ऐबीगैल बुगेन्स्की (Abbigail Bugenske) की लॉटरी लगी है. उसने 7 करोड़ रुपए से अधिक का इनाम जीता है. वो बताती हैं कि पहले उन्हें लगा कि उनके साथ कोई मज़ाक कर रहा है लेकिन खुद गवर्नर माइक डेवाइन (DeWine) से बात होने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वो रोने लगीं. एबीगैल मैकेनिकल इंजीनियर हैं और सिनसिनाटी की जीई एविएशन कंपनी में काम करती हैं. इस मौके पर गवर्नर माइक डिवाइन (DeWine) ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि ऐबीगैल की जीत से प्रभावित होकर ओहायो के और लोग भी वैक्सीन लगवाएंगे.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में 3000 हजार बाद जन्मा 'तस्मानिया का शैतान' 

अमेरिका में आधी जनता को लग चुकी है वैक्सीन
बाइडेन (Joe Biden) प्रशासन ने अपने नागरिकों को अबतक 26 करोड़ वैक्सीन डोज लगवा दिए हैं. यानि अमेरिका की लगभग 50 फीसदी जनता वैक्सीनेटेड है. बाइडेन प्रशासन ने 4 जुलाई तक अपने 70 फीसदी वयस्क जनसंख्या को कम से कम एक वैक्सीन डोज देने का लक्ष्य रखा है. ऐसे में अमेरिकी राज्यों और कंपनियों ने लोगों को वैक्सीनेशन के लिए बढ़ावा देने के उद्देश्य से 5 मिलियन डॉलर की लॉटरी से लेकर फ्री बर्गर और बीयर तक का ऑफर दिया है.

इन प्रांतों में लॉटरी का ऑफर

न्यूयॉर्क (New york) में कोविड-19 वैक्सीनेशन कराने वालों को 20 डॉलर का स्क्रैच कूपन मिल रहा है, जिससे वे 5 मिलियन की लॉटरी जीत सकते हैं.



मैरीलैंड ( Maryland)में भी 25 मई से 3 जुलाई तक हर दिन 40 हजार डॉलर कैश प्राइज़ लकी ड्रॉ के जरिये दिया जा रहा है, जबकि 4 जुलाई को जैकपॉट भी निकलेगा.

ओहायो (Ohio) में 5 लोगों को 1 मिलियन डॉलर के जैकपॉट का ऑफर है. इसी ऑफर के तहत ऐबिगैल की लॉटरी लगी है. इसके अलावा यूनिवर्सिटी में 4 साल की स्कॉलरशिप, ट्यूशन, फ्री रहना-खाना भी शामिल है.

वेस्ट वर्जिनिया (West Virginia) में वैक्सीनेशन के बदले 100 डॉलर का सेविंग बॉन्ड दिया जा रहा है. यही नहीं किसी और को अपने साथ लाने पर 50 डॉलर का प्रीपेड कार्ड भी मिलेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज