Home /News /ajab-gajab /

corona vaccination german man takes 90 covid 19 vaccine shots for multiple certificates pratp

शख्स ने लगवा ली कोरोना वैक्सीन की 90 डोज़, इकट्ठा कर रहा था वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट !

बुजुर्ग आदमी ने 90 बार कोरोना वैक्सीन इसलिए लगवाई थी, ताकि वो फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट इकट्ठा करके उसे लोगों को बेच सके. (सांकेतिक तस्वीर)

बुजुर्ग आदमी ने 90 बार कोरोना वैक्सीन इसलिए लगवाई थी, ताकि वो फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट इकट्ठा करके उसे लोगों को बेच सके. (सांकेतिक तस्वीर)

German man takes 90 Covid Vaccine Dose : जर्मनी के रहने वाले इस शख्स ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की 2-3 नहीं बल्कि 90 डोज़ लगवा रखी हैं, उसका ये कांड तब पकड़ में आया, जब वो एक बार फिर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचा हुआ था.

Corona Vaccination : कोरोना की त्रासदी जैसे ही खत्म मानी जाने लगती है, वैसे ही इसका एक नया म्यूटेंट आ जाता है. हालांकि इससे बचने के लिए दुनिया भर में बूस्टर डोज़ की सलाह दी जा रही है. हाल में एक जर्मन शख्स (German man takes 90 Covid Vaccine Dose) ने कोरोना वैक्सीन की बूस्टर जैब छोड़िए करीब 90 शॉट्स से डाले हैं. उसे पकड़ा भी तब गया, जब वो 91वें शॉट के लिए वैक्सीनेशन (Man Got 90 Covid Vaccine Jabs) सेंटर पर मौजूद था.

शख्स की उम्र 60 साल बताई जा रही है. उसकी न तो पहचान उजागर की गई है न ही ये बताया जा रहा है कि उसके स्वास्थ्य पर कोरोना वैक्सीन की सुपर ओवरडोज़ (Overdose of Corona Vaccine) का क्या असर हुआ है? जर्मनी के सैक्सनी की रहने वाला ये सख्स एडिनबर्ग में वैक्सीनेशन की लाइन से पकड़ा गया और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है.

60 साल के बुजुर्ग ने की जालसाजी
Daily Mail की रिपोर्ट के मुातबिक बुजुर्ग आदमी ने 90 बार कोरोना वैक्सीन इसलिए लगवाई थी, ताकि वो फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट इकट्ठा करके उसे लोगों को बेच सके. सर्टिफिकेट पर असली वैक्सीन बैच नंबर होता था और वो इन्हें उन लोगों को बेच देता था, जो खुद वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते थे. पुलिस ने बुजुर्ग को गिरफ्तार करने के बाद इस बात की जांच शुरू कर दी गई है कि उसे बिना ऑथराइज़ेशन के वैक्सीनेशन कार्ड कैसे इश्यू हुए और दस्तावेज़ों में फ्रॉड कैसे हुआ ? जर्मनी में बहुत से लोग कोविड वैक्सीन का विरोध करके नहीं लगवाते हैं लेकिन सर्टिफिकेट के लिए इस तरह के तरीके इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़ें- 24 घंटे में शख्स ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की 10 डोज़, स्वास्थ्य मंत्रालय में मच गया हड़कंप !

कोरोना वैक्सीन में पहले भी हुए फ्रॉड
ऐसा नहीं है कि पहली बार कोरोना वैक्सीन की किसी ने ओवरडोज़ ली हो, लेकिन हां, 90 डोज़ लेने वाले ये पहले शख्स हैं, जिनके स्वास्थ्य पर पड़े असर के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इससे पहले न्यूज़ीलैंड में भी एक आदमी ने 24 घंटे के अंदर COVID-19 की डोज़ लगवा ली थी. वहीं अपने देश के बिहार राज्य में एक 84 साल के शख्स ने 11 कोरोना वैक्सीन की डोज़ लगवाई थी.

Tags: Corona vaccine news, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर