ICU बेड नहीं मिलने पर भी कोरोना को मात दे रही है 30 साल की लड़की, खुद डॉक्टर ने शेयर किया वीडियो

इलाज के दौरान दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित लड़की.

Delhi Coronavirus: 30 साल की लड़की को आईसीयू बेड नहीं मिला था. फिर गंभीर हालत में इस लड़की का इलाज कोविड इमरजेंसी में शुरू किया गया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत में इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपने चरम पर है. पिछले काफी दिनों से हर रोज देश में तीन लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. अब तक लाखों लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. मरीजों की संख्या में इजाफे की वजह से अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन की कमी किसी से छुपी नहीं है. ऐसे विपरीत हालात में भी कोरोना मरीजों को बचाने के लिए डॉक्टर और नर्स रात-दिन मेहनत कर रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी ऐसे कई वीडियो और कहानियां शेयर की जा रही हैं, जिनसे दूसरे मरीजों को इस वायरस से लड़ने की हिम्मत मिल रही है.


    दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती 30 साल की लड़की भी कुछ इसी तरह से कोरोना के खिलाफ ना सिर्फ खुद लड़ रही है, बल्कि दूसरों को भी इस बीमारी से लड़ने की प्रेरणा दे रही है. इस लड़की की जीवटता को अस्पताल के ही एक डॉक्टर ने शेयर किया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लड़की की काफी तारीफ भी की जा रही है. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है डॉक्टर मोनिका लंगेह ने. वीडियो में लड़की के मुंह पर ऑक्सीजन मास्क लगा हुआ देखा जा सकता है और साथ में 'लव यू जिंदगी' गाना भी चल रहा है.


    इस वीडियो को शेयर करते हुए डॉक्टर मोनिका ने इसके कैप्शन में लिखा, 'इस 30 साल की लड़की को आईसीयू बेड नहीं मिला था. फिर गंभीर हालत में इस लड़की का इलाज कोविड इमरजेंसी में शुरू किया गया और पिछले दस दिनों से इलाज जारी है. फिलहाल लड़की एनआईवी सपोर्ट पर है. इसे रेमडेसिविर दवा दी जा चुकी है और यह प्लाज्मा थेरेपी से भी गुजर चुकी है. इस लड़की की इच्छाशक्ति बेहद मजबूत है. उसने आज मुझसे गाना चलाने के लिए कहा, जिसे मैंने मान लिया. सीख- कभी हिम्मत का साथ मत छोड़ो.'





    डॉक्टर मोनिका लंगेह ने इस वीडियो को 8 मई को ट्विटर पर साझा किया था, जिसे खबर लिखे जाने तक 40.3 हजार लाइक्स मिल चुके हैं, जबकि 9000 से अधिक बार इसे रिट्वीट किया जा चुका है और इस वीडियो पर 2000 से अधिक कमेंट्स भी आए हैं, जिसमें कोरोना से जंग लड़ रही इस लड़की की काफी तारीफ की जा रही है.