होम /न्यूज /अजब गजब /चोर बाजार से कपल ने खरीदा टूटा-फूटा पुराना कटोरा, बेचते ही करोड़पति बन गए पति-पत्नी

चोर बाजार से कपल ने खरीदा टूटा-फूटा पुराना कटोरा, बेचते ही करोड़पति बन गए पति-पत्नी

कटोरे की असली वैल्यू जानने के बाद कपल की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा

कटोरे की असली वैल्यू जानने के बाद कपल की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा

स्विट्ज़लैंड (Switzerland) में रहने वाले एक कपल की किस्मत अचानक बदल गई. कपल जिस कटोरे को चोर बाजार (Bowl From Flee Marke ...अधिक पढ़ें

    किसकी किस्मत कब बदल जाए, कहा नहीं जा सकता. कई बार लोगों की किस्मत कबाड़ (Luck Changed By Old Bowl) से बदल जाती है. ऐसे कई केसेस सामने आते हैं, जिसमें लोग पल भर में करोड़पति बन जाते हैं.पिछले दिनों एक लड़के की किस्मत चोर बाजार से खरीदे पुराने चम्मच से बदल गई थी, जिसे बाद में लाखों में खरीदा गया था. अब सोशल मीडिया पर स्विट्ज़रलैंड के एक कपल (Switzerland Couple Story) की कहानी वायरल हो रही है.

    स्विट्ज़रलैंड में रहने वाला ये कपल एक चोर बाजार (Flee Market) में घूमने गया था. इस दौरान उनकी नजर एक पुराने कटोरे पर पड़ी. पीतल के इस कटोरे में कई खरोंच लगे थे और ये देखने में काफी पुराना था. हालांकि, उसके ऊपर की गई नक्काशी की वजह से कपल उसे खरीदने को तैयार हो गया. दुकानदार ने उसे कपल को औने-पौने दाम पर बेच दिया. हालांकि, कपल को ये नहीं पता था कि वो जिस कटोरे को खरीद रहे हैं, उसकी वजह से जल्द वो करोड़पति बनने वाले हैं.

    घर पर लाकर फेंक दिया था कटोरा
    कपल उस कटोरे को खरीद कर घर ले आया.कटोरे पर बनी नक्काशी को करीब से देखने के बाद कपल को लगा कि इस कटोरे की नीलामी करवाई जा सकती है. उन्होंने कई नीलामी घरों में उस कटोरे को जाकर दिखाया. लेकिन दो जगहों से इसे रिजेक्ट कर दिया गया. इसके बाद कपल को लगा कि ये नक्काशी उतनी भी कुछ ख़ास नहीं है. फिर उन्होंने कटोरे को घर पर टेनिस बॉल स्टोर करने के लिए यूज करने को रख दिया.

    निकला दुर्लभ कटोरा
    इस कटोरे को खरीदकर कपल भूल गया. कुछ दिनों के बाद उन्हें एक नीलामी स्पेशलिस्ट का कॉल आया. वो कपल से मिलने उसके घर आया. वहां कटोरे के बारे में स्पेशलिस्ट ने बताया कि ये काफी दुर्लभ कटोरा है. ये 17वीं शताब्दी का कटोरा है और ये चीन के राजा द्वारा इसे इस्तेमाल किया गया था. एक्सपर्ट ने इसे लेकर नीलामी पर लगा दिया. इसमें ये कटोरा 34.5 करोड़ रुपए बोली लगाई गई. जिस कटोरे को कपल ने मात्र कुछ रुपयों में खरीदा, उसी की वजह से ये कपल करोड़पति बन गया. ये मामला वैसे तो 2019 का है लेकिन अब एक बार फिर ये वायरल हो रही है.

    Tags: Auctioning, E-auction, Shocking news, Switzerland

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें