Couple ने खरीदा ड्रीम हाउस, अब वहां रहता है भूत और खुद टेंट में सोते हैं पति-पत्नी

Haunted House मानकर पति-पत्नी परिवार के साथ बाहर टेंट में सोते हैं. (सांकेतिक फोटो)

परिवार का दावा है कि उनके घर में एक औरत की आत्मा (Haunted House) है और वो उन्हें घर के अंदर (Ghost Lives in House) रहने ही नहीं देती, ऐसे में वे बाहर टेंट लगाकर सोने को मजबूर (Owner sleeps outside) हैं.

  • Share this:
    कई बार मन का वहम ऐसा हो जाता है कि इंसान फायदे और नुकसान के बारे में सोच ही नहीं पाता. फ्रांस (France) के एक कपल के साथ भी ऐसा ही हुआ. उन्होंने खुद के लिए एक सुंदर का घर (Haunted House) खरीदा, लेकिन अफसोस इस बात है कि वो इस घर में रह नहीं पाए. उनका कहना है कि उनके घर में एक भूत (Ghost Lives In House) रहता है.

    कहानी है Patricia और David C.नाम के कपल की. वे अपने दो बच्चों के साथ एक घर में रहने के लिए आए. घर (Haunted House) काफी बड़ा और सुंदर था. वे कुछ ही दिन यहां सुकून से रहे, उसके बाद एक भूत ने उनका जीना दूभर (Paranormal Activity) कर दिया. हालात ये हो गए कि उन्होंने घर की छत छोड़कर एक टेंट (Owner sleeps outside) लगा लिया और वे वहां सोने लगे. उन्हें घर छोड़कर बाहर रहते हुए महीना भर बीत चुका है.

    भूत ने घर के अंदर रहने ही नहीं दिया
    फ्रांस के रेलॉन्ग्स ( Replonges, France) की ये घटना है. यहां रहने वाले एक परिवार का दावा है कि उनके घर में भूत-प्रेत का वास है. साल 2016 में बनी हुई इस प्रॉपर्टी में दो बच्चों के साथ रहने आए Patricia और David C.का दावा है कि उनकी बेटी ने घर के आस-पास तमाम अजीब चीज़ें (Paranormal Activity) देखीं हैं. उनका कहना है कि ये सब कुछ एक काली परछाईं के दिखने के बाद शुरू हुआ. धीरे-धीरे चीज़ें बढ़ने लगीं. खुद ही बिजली चली जाती थी, टीवी खुद ही ऑन हो जाता था. फोन बेवजह से जाम हो जाता था और बर्तन भी अपने आप खड़खड़ाने लगते थे.

    ये भी देखें- 80 साल पुराना फ्रिज देखा है आपने? जगह भले ही कम हो कूलिंग आज भी है सॉलिड.. देखकर नहीं होगा यकीन  

    19वीं सदी की आत्मा ने किया त्रस्त
    आखिरकार इन घटनाओं को देखते हुए परिवार ने एक मैग्नेटिक एनर्जी (Magnetic Energy) से आत्मा का पता लगाने वाले शख्स को बुलाया. उसने ही इन्हें बताया कि घर में एक महिला की आत्मा 19वीं सदी से अटकी हुई है और वो नहीं चाहती कि घर में कोई और रहे. अब हालात ये हैं कि पति के अपाहिज होने की वजह से वे कहीं और घर लेने नहीं जा सकते. ये घर उन्हें फ्रांस के सोशल असिस्टेंस प्रोग्राम के तहत मिला हुआ है और इस जगह के मालिक ये मानने को तैयार ही नहीं हैं कि घर में कोई दिक्कत है. ऐसे में अब ये परिवार चाहता है कि उनका अपार्टमेंट बदल दिया जाए, लेकिन इसमें भी वक्त लग रहा है. ऐसे में भूत से बचने के लिए ये लोग अपने ही घर को छोड़कर बालकनी में टेंट लगाकर सो रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.