Home /News /ajab-gajab /

सैंकड़ों सालों से घर के नीचे दफन था राज! सड़ी हुई लकड़ी ने दिखा दिया 'दूसरी दुनिया' का रास्ता

सैंकड़ों सालों से घर के नीचे दफन था राज! सड़ी हुई लकड़ी ने दिखा दिया 'दूसरी दुनिया' का रास्ता

बेड़रूम से नीचे जाते ही हैरान रह गया कपल (इमेज- Ben Mann)

बेड़रूम से नीचे जाते ही हैरान रह गया कपल (इमेज- Ben Mann)

सोशल मीडिया (Social Media) पर यूके (United Kingdom) के रहने वाले एक शख्स ने सौ साल पुराना घर (100 Years Old House) खरीदा. लेकिन इस घर में एक राज सैंकड़ों सालो से छिपा (Secret In 100 Year Old house) हुआ था.

लोगों के लिए उनकी पुस्तैनी चीजें काफी कीमती होती हैं. हो भी क्यों ना? आखिर इन पुस्तैनी चीजों से जुड़ी चीजें खानदानी होती हैं. लोग अपनी विरासत को सहेज कर रखते हैं. लेकिन कई बार मज़बूरी में इसे बेचना पड़ता है. यूके (United Kingdom) के रहने वाले एक शख्स को किसी ने अपनी पुस्तैनी विरासत बेच दी. लेकिन बाद में नए खरीददार को घर के नीचे छिपी दूसरी दुनिया नजर आई. ये घर करीब 1900 में बनाया था. इतने सालों बाद घर की लकड़ियों में दीमक लग गया था और घर भी टूटने की कगार पर आ गया था. रिनोवेशन के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि सब हैरान रह गए.

बेन मन और उसकी पत्नी किम्बर्ले ने 2020 में ये घर खरीदा था. उन्होंने बीते साल इस घर की मरम्मत का काम शुरू किया. इस दौरान अपने बेडरूम के नीचे बिछी कालीन साफ़ करने के लिए जब उसे उठाया तब एक ऐसे राज से पर्दा उठा, जो वो नहीं जानते थे. कालीन के नीचे मौजूद फ्लोर लकड़ी का था जो टूट गया था. जब उन्होंने उसे उठाया तो नीचे उन्हें सीढ़ी दिखाई दी. ये सीढ़ी कहां जाती थी, इसका दोनों को कोई अंदाजा नहीं था.

secret room below bedroom

कभी वाइन जमा करने के काम आता था ये कमरा

39 साल के बेन ने सीढ़ियों से नीचे उतरने का फैसला किया. नीचे जाते ही उन्हें एक अलग दुनिया नजर आई. नीचे ईंटों से बना एक कमरा था जिसमें पहले वाइन इक्कठा की जाती थी. बेन ने द मिरर को बताया कि अगर उसकी नजर सड़े फ्लोर पर नहीं पड़ती तो शायद इस कमरे के बारे में वो कभी जान नहीं पाता. ये हिस्सा ज्यादातर सड़ा हुआ था. पानी और नमी के कारण यहां दुर्गन्ध थी. लेकिन कपल ने इस हिस्से को अब पूरी तरह रिनोवेट कर डाला है.

secret room below bedroom

अब कमरे का कायाकल्प कर दिया गया है

अब घर के इस सीक्रेट हिस्से में एक सोफा, प्रोजेक्टर और बार बना दिया गया है. कपल ने इसका नाम मन गुफा रखा है. बेन ने बताया कि इस कमरे को कई पुरानी चीजों से रिनोवेट किया गया है. सबसे बड़ी बात कि इस घर का सारा रिनोवेशन कपल ने खुद किया है. इससे काफी पैसे बच गए. लोग इस सीक्रेट कमरे के बारे में जानने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. साथ ही इसे जैसे रिनोवेट किया गया है उसे काफी पसंद कर रहे हैं.

Tags: Ajab Gajab, Buying a home, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर