• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 55 साल की उम्र में बाप बना शख्स, 10 महीने तक ब्रेड खाना छोड़ा तो हो गया 'चमत्कार'

55 साल की उम्र में बाप बना शख्स, 10 महीने तक ब्रेड खाना छोड़ा तो हो गया 'चमत्कार'

55 साल के स्टीफेन ( Stephen) और 41 साल की रशेल (Rachel) के घर 20 साल बाद किलकारी गूंजी. (Credit- Stephen Greenwood)

55 साल के स्टीफेन ( Stephen) और 41 साल की रशेल (Rachel) के घर 20 साल बाद किलकारी गूंजी. (Credit- Stephen Greenwood)

55 साल के स्टीफेन ( Stephen) और 41 साल की रशेल (Rachel) ने मां-बाप बनने की सारी उम्मीद छोड़ दी थी, तभी उनके घर में किलकारी (Miracle Baby) गूंजी. इसके पीछे की वजह भी बेहद दिलचस्प है.

  • Share this:

    मां-बाप बनना ज़िंदगी का सबसे बड़ा सुख होता है. ऐसे में अगर किसी वजह से ऐसा संभव न हो पाए तो मन में मलाल रह जाता है. ब्रिटेन के रशेल (Rachel) और स्टीफेन ( Stephen) के साथ भी ऐसा ही था. डॉक्टर्स ने उन्हें साफ कह दिया था कि वे कभी माता-पिता नहीं बन पाएंगे. फिर उनकी ज़िंदगी में ऐसा चमत्कार (Miracle Baby) हुआ, जिसके बारे में डॉक्टर्स ने भी कभी नहीं बताया था.

    स्टीफेन ( Stephen) और रशेल ग्रीनवुड (Rachel Greenwood) ने जब इस बात की उम्मीद नहीं की थी कि उनकी कोई संतान होगी, तभी उनके घर में गुड न्यूज़ आई. थोड़ा बीमार महसूस कर रहीं रशेल को जब अस्पताल में टेस्ट के लिए ले जाया गया, तो कपल ये खुशखबरी (Miracle Baby) मिली. आखिरकार 41 साल की उम्र में रशेल मां और 55 साल की उम्र में स्टीफेन को पिता बनने का सुख मिल गया.

    डॉक्टरों ने कहा था- कभी नहीं बनेंगे मां-बाप
    स्टीफेन और रशेल शादी के कुछ सालों के बाद जब प्राकृतिक तौर पर माता-पिता नहीं बन पाए तो उन्होंने डॉक्टर की सलाह ली. उस वक्त पता चला कि रशेल को पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (polycistic ovary syndrome) है, जबकि स्टीफेन के साथ टीनएज में हुई एक दुर्घटना के बाद उनका स्पर्म काउंट लो (extremely low sperm count) हो गया था. ऐसे में उनके लिए माता-पिता बनना असंभव हो गया था. स्टीफेन और रशेल ने इसे अपनी किस्मत समझकर बिना बच्चे के ही अपनी ज़िंदगी जीने का फैसला कर लिया था.

    10 महाने छोड़ी ब्रेड और पेस्ट्री, फिर हो गया कमाल
    रिटायर्ड पुलिसमैन स्टीफेन बताते हैं कि उन्होंने पिछले 10 महीने से ब्रेड और पेस्ट्री खाना बंद कर दिया था. हालांकि ऐसा उन्होंने डायबिटीज़ से लड़ने के लिए किया था, लेकिन उसका चमत्कारी असर उनके स्पर्म काउंट पर हुआ. उनके ब्रेड छोड़ने के 5 महीने बाद ही उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी 21 हफ्ते की प्रेगनेंट हैं. कपल को प्रेगनेंसी का बिल्कुल अंदाज़ा नहीं था, ऐसे में जब उनकी पत्नी की तबियत थोड़ी खराब रहने लगी तो उन्होंने इसे इग्नोर किया. आखिरकार जब पेट बढ़ने लगा तो उन्होंने किडनी स्टोन की आशंका में टेस्ट कराए. तब जाकर उन्हें पता चला कि जिस खुशी का इंतज़ार उन्हें सालों से था, वो अब उन्हें मिलने वाली है.

    ये भी पढ़ें- गायब था 4 साल का बच्चा, जब पुलिस ने खोला खिलौने का बॉक्स, तो नज़ारा देखकर निकल पड़ी घरवालों की चीख ! 

    उनकी पत्नी रशेल ने 1 जुलाई को बच्चे को जन्म दिया है. 20 सालों के बाद उनके माता-पिता बनने की खुशी ही अलग थी. उन्हें भरोसा ही नहीं हो रहा था कि बेबी उनके हाथ में है और वे दोनों ही खुशी से रो रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज