Home /News /ajab-gajab /

सिर्फ YouTube देखकर कपल ने बना लिया ड्रीम हाउस, कहीं भी जाएं, साथ जाता है पूरा घर

सिर्फ YouTube देखकर कपल ने बना लिया ड्रीम हाउस, कहीं भी जाएं, साथ जाता है पूरा घर

जेसी बीसर (Jessie Biser) और उनके पार्टनर ने सालभर में अपनी वैन को ही ड्रीम हाउस में तब्दील कर डाला. (Credit-@acrovanadventures)

जेसी बीसर (Jessie Biser) और उनके पार्टनर ने सालभर में अपनी वैन को ही ड्रीम हाउस में तब्दील कर डाला. (Credit-@acrovanadventures)

अमेरिका के कपल (US Couple) ने अपने लिए जो घर बनाया है, उसे देखकर कोई यकीन ही नहीं कर सकता कि इसे बिना किसी प्रोफेशनल हेल्प (DIY House) के सिर्फ यूट्यूब (Youtube Video) वीडियो देखकर बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    दुनिया में सबसे आरामदेह जगह अपना घर (Dream House) होता है. हर कोई अपना घर अपने हिसाब से बनाना चाहता है. एक कपल (Couple Made Van House) ने अपना घर बनाने के लिए किसी इंजीनियर या कारीगर का सहारा लिए बिना खुद ही इसे बना डाला. दिलचस्प बात तो ये है कि इस कपल का घर (DIY House) ऐसा है कि वे इसे कहीं भी ले जा सकते हैं.

    दरअसल कपल का ड्रीम हाउस ज़मीन पर नहीं बल्कि एक रैम प्रोमेस्टर वैन में है. अमेरिका के रहने वाले इस कपल ने पिछले 18 महीने से वैन को ही अपना घर बना लिया है और वे अपने घर को साथ-साथ लिए घूमते रहते हैं. वे कहीं भी जाते हैं, ड्रीम हाउस उनकी आंखों के सामने रहता है.

    क्रिस और जेसी का Dream House
    अमेरिका के यंग कपल की मुलाकात मैसाच्युसेट्स में हुई. जेसी बीसर (Jessie Biser) 29 साल की हैं और वे योगा इंस्ट्रक्टर हैं, जबकि उनके पार्टनर क्रिस्टोफर केली (Christopher Kelly) 25 साल के हैं और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के पेशे में हैं. इस कपल ने मुलाकात के बाद जब रिलेशनशिप में जाने का फैसला किया तो जनवरी 2019 में रैम प्रोमेस्टर वैन (Ram Promaster Van) खरीदी. करीब 30 लाख की वैन में इस कपल ने मेकओवर का प्लान बनाया. हालांकि उनका ये आइडिया काफी अलग था, लेकिन उन्होंने इस पर काम करना शुरू कर दिया.

    ये भी पढ़ें- इंसान ही नहीं जानवरों के साथ भी बदसलूकी की हदें पार करते हैं तालिबानी, निशाने पर चिड़ियाघर का भालू

    छोटे से वैन में बसा ली दुनिया
    जेसी की बकेट लिस्ट में एक वैन के अंदर रहना शुमार था. ऐसे में उन्होंने अपने पार्टनर क्रिस के साथ मिलकर इसे कुल 16 लाख की लागत से रेनोवेट किया. खास बात ये रही कि जेसी और क्रिस ने इस रेनोवेशन का जिम्मा खुद अपने कंधों पर उठाया. उन्होंने इसके लिए YouTube के How to Videos का सहारा लिया और अपनी 21 फीट लंबी और 8.8 फीट ऊंची वैन को अपने ड्रीम हाउस में बदलकर रख दिया. इसमें शावर भी है, ओवन भी है और कुछ बेसिक ज़रूरत की चीज़ें भीं. यहां तक कि वैन में वाइफाई की भी सुविधा है, जिससे अपना काम भी निपटाया जा सकता है.

    Tags: House, United States (US), Youtube

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर