Home /News /ajab-gajab /

बालकनी से झांकती सैकड़ों डॉल्स को देख सहम जाते हैं लोग, रात को जाने से करते हैं परहेज़

बालकनी से झांकती सैकड़ों डॉल्स को देख सहम जाते हैं लोग, रात को जाने से करते हैं परहेज़

वेनेजुएला के कराकस (Caracas, Venezuela) में एक ऐसा ही मकान है, जिसकी बालकनी अजीबोगरीब शक्ल वाली डॉल्स से पटी हुई है. (Credit- Facebook)

वेनेजुएला के कराकस (Caracas, Venezuela) में एक ऐसा ही मकान है, जिसकी बालकनी अजीबोगरीब शक्ल वाली डॉल्स से पटी हुई है. (Credit- Facebook)

Haunted Dolls : हॉलीवुड की हॉरर फिल्मों (Horror Films) में आपने अक्सर उन डॉल्स को देखा होगा, जिनमें आत्माएं वास (Haunted Dolls House) करती हैं. ऐसी कोई एक गुड़िया भी अगर दिखाई दे जाए तो लोग खौफ से कांप जाते हैं. ऐसे में सोचिए उस जगह के बारे में जहां से सैकड़ों की संख्या में डॉल्स बालकनी (Creepy Dolls Filled Balcony) से आपको झांकती हुई नज़र आएं तो क्या हाल होगा? वेनेजुएला के कराकस (Caracas, Venezuela) में एक ऐसा ही मकान है, जिसकी बालकनी अजीबोगरीब शक्ल वाली डॉल्स से पटी हुई है. इनकी एक झलक ही इंसान का दिल बैठा देने के लिए काफी है.

अधिक पढ़ें ...

    भूत-प्रेतों (Haunting Stories) पर कोई विश्वास करता हो या नहीं, लेकिन जब कोई डरावनी चीज़ दिखाई देती है तो एक बार दिल ज़ोर से धड़कने लगता ही है. कुछ ऐसा ही महसूस करते हैं वो टूरिस्ट, जो कराकस (Caracas, Venezuela) में घूमने आते हैं. जब यहां उन्हें एक खास जगह पर सैकड़ों फटी-पुरानी डॉल्स बालकनी (Creepy Dolls Filled Balcony) से झांकती हुई नज़र आती हैं.

    फुएर्जेस आर्माडस और सर 5 के बीच मौजूद एवेनिडा एस्टेट 12 में ये रहस्यमयी जगह मौजूद है. स्थानीय लोग इस जगह को एल मुएर्टो कॉर्नर (El Muerto Corner) के नाम से जानते हैं. ये दो मंजिला इमारत है, जहां की बालकनी पुरानी गुड़ियों (Haunted Dolls) से पटी हुई है. कुछ के हाथ-पांव भी बालकनी की रेलिंग से नीचे लटक रहे होते हैं. ऐसे में पहली बार जो भी ये नज़ारा देखता है, वो सदमे में आ जाता है.

    ऊपर की ओर देखते ही निकल पड़ेगी चीख
    वेनेजुएला की राजधानी में मौजूद इस जगह पर स्थानीय और बाहरी लोग घूमने आते हैं. जो लोग एल मुएर्टो के बारे में जानते हैं, वे तो घर के पास से तेज़ी से गुजर जाते हैं और ऊपर की ओर देखते भी नहीं. हां, जिन लोगों को खौफनाक कहानियों का शौक है, वो एक बार बालकनी की ओर से ज़रूर देखते हैं, जहां से सैकड़ों डॉल्स उन्हें घूरती हुई नज़र आती हैं. दिन में तो यहां विज़िटर्स आते भी हैं, रात के वक्त कोई भी इधर से गुजरने में परहेज करता है. मौसम की वजह से इन गुड़ियों के चेहरे पर गंदगी बहकर काले आंसुओं की तरह लगती है और उनके कपड़े भी फटे हुए हैं. ग्रिल से लटकते हाथ-पांव देखकर एक बार किसी की भी चीख निकल जाए.

    क्यों लटकी हुई हैं डरावनी डॉल्स?
    ये सवाल हर किसी के दिमाग में कौंधता है कि आखिर ये डॉल्स यहां क्यों लटकी हुई हैं. बताया जाता है कि सालों पहले विजुअल आर्टिस्ट एटानिस गोंज़ैल्ज़ (Etanís González) इस घर में रहते थे और गुड़ियों से भरी बालकनी को उन्होंने ही बनाया था, जिसे अब म्यूज़ियम में ले लिया गया है. RT के मुताबिक एटानिस के बेटे बताते हैं कि उनके पिता को इसकी प्रेरणा अपने एक ट्रक ड्राइवर दोस्त से मिली, जिन्होंने गुड़ियों से ट्रक को सजा रखा था. इस बालकनी को गुड़ियों से भरने में उन्हें 3 साल का वक्त लगा था. स्थानीय लोगों की अपनी कहानियां हैं, वे कहते हैं कि यहां रहने वाले लोग काला जादू करते थे. कुछ लोग ये भी कहते थे कि ये डॉल्स दरअसल बच्चे हैं. हालांकि अब ये घोषित किया जा चुका है कि एक कलात्मक कृति है, जिसे एटानिस गोंजैल्ज़ ने बनाया था.

    Tags: Haunting, Horror films, Shocking news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर