Home /News /ajab-gajab /

मुंह मछली का और शरीर सांप का, पहली बार नजर आया 'पाताल लोक' का 'महादानव'!

मुंह मछली का और शरीर सांप का, पहली बार नजर आया 'पाताल लोक' का 'महादानव'!

तस्वीर वायरल होने के बाद पता चला कि असल में ये वाइपर शार्क (Viper Shark) है.

तस्वीर वायरल होने के बाद पता चला कि असल में ये वाइपर शार्क (Viper Shark) है.

सोशल मीडिया (Social Media) साइट रेडिट (Reddit) पर अचानक ही एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसने तहलका मचा दिया. एक शख्स ने वाईपर शार्क (Viper Shark) की तस्वीर शेयर की, जिसे हाल ही में देखा गया है. ये शार्क जीता-जागता महादानव है. ये जीव आज से नहीं, बल्कि करोड़ों साल से समुद्र (Monster in Sea) की दुनिया में छिपे थे. सालों बाद ये सामने आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में कई तरह के जीव हैं. कुछ जंगलों में छिपे रहते हैं तो कुछ समुद्री दुनिया में. लेकिन समय-समय पर अचानक ही ये जीव सामने आते हैं और लोगों को हैरान कर देते हैं. इन्हें देखने के बाद यकीन नहीं होता कि ऐसे जीव सच में एक्सिस्ट करते हैं. ऐसा ही एक मामला इन दिनों रेडिट (Reddit) पर छाया हुआ है. इसमें एक यूजर ने अजीब से जीव की तस्वीर शेयर की, जो देखने में एलियन (Alein Like Creature) जैसा नजर आ रहा है. तस्वीर वायरल होने के बाद पता चला कि असल में ये वाइपर शार्क (Viper Shark) है.

    वाइपर शार्क को जिन्दा जीवाश्म यानी लिविंग फॉसिल भी कहते हैं. इसकी एक ख़ास वजह है. करोड़ों साल के अंदर दुनिया के कई जीव खत्म हो गए. इसमें डायनासोर भी शामिल है. लेकिन वाइपर शार्क आज भी जीवित है. इसकी तस्वीर रेडिट पर शेयर की गई. इसमें ये दानव किसी एलियन मूवी के दैत्य जैसे नजर आ रहे हैं. वाइपर शार्क पैसिफिक ओशन में मिलते हैं. इनकी कुछ खासियत इन्हें बाकी से अलग करते हैं. इसमें उनका जबड़ा मुख्य है. वाइपर शार्क का जबड़ा रबर की तरह फ़ैल जाता है. ये जीव दो फ़ीट तक लंबे होते हैं. साथ ही ये पानी में हजारों फ़ीट की गहराई में रहते हैं.

    viper shark

    पैसिफिक शार्क रिसर्च सेंटर प्रोग्राम के डायरेक्टर डॉ डेव एबर्ट ने अर्थ टच न्यूज को बताया कि वाइपर शार्क को देखना उनकी विश लिस्ट में शामिल है. उन्होंने बताया कि ये शार्क काफी अजीब नजर आता है. उन्होंने बताया कि ये डीप सी मॉन्स्टर किसी फिल्म के एलियन कैरेक्टर जैसा दिखता है. इसकी तस्वीर जब शेयर हुई, तो लोगों ने इसपर काफी कुछ कमेंट करना शुरू कर दिया. एक शख्स ने लिखा कि ये किसी एलियन के बच्चे जैसा नजर आ रहा है.वहीं एक ने बताया कि ये तो मछली, सांप का कॉम्बिनेशन लगता है.

    viper shark

    वाइपर शार्क के बारे में कहा जाता है कि इसकी कहानियां सालों से सुनी जाती थी. लोगों ने सिर्फ इसके बारे में सुना है. अभी तक किसी ने इसे देखा नहीं था. इसकी फोटोज सिर्फ मैगज़ीन में देखी गई थी. लेकिन अब इसे देखे जाने का दावा किया गया है. हालांकि, अभी तक ये कंफर्म नहीं हुआ है कि इसे देखा कहां गया है.

    Tags: ALIENS, Khabre jara hatke, Weird news, Whale shark, Wild life

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर