होम /न्यूज /अजब गजब /संस्कृत में शख्स ने की क्रिकेट मैच की कमेंट्री, सोशल मीडिया पर लोग बोले- 'अच्छा लग रहा है'

संस्कृत में शख्स ने की क्रिकेट मैच की कमेंट्री, सोशल मीडिया पर लोग बोले- 'अच्छा लग रहा है'

शख्स फर्राटेदार संस्कृत में गली क्रिकेट की कमेंट्री कर रहा है. (Credit- Twitter)

शख्स फर्राटेदार संस्कृत में गली क्रिकेट की कमेंट्री कर रहा है. (Credit- Twitter)

Match Commentary in Sanskrit: फर्राटेदार अंग्रेज़ी में आपने कमेंट्री सुनी होगी, लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो ...अधिक पढ़ें

Match Commentary in Sanskrit: दुनिया की कुछ सबसे प्राचीन भाषाओं में से एक संस्कृत है. हमारे धर्मग्रंथों और पुराणों की भाषा भी संस्कृत है और इसे देववाणी भी कहा जाता है. जब भी मंत्र और श्लोकों का उच्चारण किया जाता है, तो ये भी संस्कृत में ही किए जाते हैं. कहा जाता है कि संस्कृत कम से कम 4-5 हज़ार साल पुरानी भाषा है, जिसे आज भी स्कूलों में पढ़ाया जाता है. वो बात अलग है कि आम बोलचाल से ये भाषा गायब हो गई है.

फर्राटेदार अंग्रेज़ी में आपने कमेंट्री सुनी होगी, लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स फर्राटेदार संस्कृत में गली क्रिकेट की कमेंट्री कर रहा है. लोगों को उसके मुंह से संस्कृत सुनकर काफी अच्छा लग रहा है. जो भाषा सामान्य तौर पर किसी को आती भी नहीं, उस भाषा में कमेंट्री सुनना लोगों को बहुत दिलचस्प लग रहा है.

संस्कृत में हो रही है कमेंट्री
वायरल हो रहे वीडियो में एक गली में क्रिकेट हो रहा है. इस दौरान एक शख्स फर्राटेदार संस्कृत में मैच का हाल बता रहा है. आपने अब तक हिंदी और अंग्रेजी में तो क्रिकेट मैचों की कमेंट्री कई बार सुनी होगी, लेकिन क्या पहली बार इसे संस्कृत में सुनकर आप भी चौंक जाएंगे. वीडियो में इस मैच को मोहल्ले के कुछ लोग देख भी रहे होते हैं. इसी बीच संस्कृत में कमेंट्री कर रहे शख्स ने खुद ही ये वीडियो भी बनाया है. लोग इस बेहद प्राचीन भाषा में कमेंट्री सुनकर हैरान हो रहे हैं.

लोगों ने कहा – ये तो बहुत अच्छी है
वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @chidsamskritam नाम की आईडी से शेयर किया गया है. शख्स के इस बिल्कुल अलग और रोमांचक वीडियो को अब तक करीब 3 लाख बार देखा जा चुका है और 12 हज़ार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है, जबकि 2 हज़ार से ज्यादा बार ये शेयर हो चुका है. वीडियो में शख्स जल्दी-जल्दी संस्कृत बोलता है, जो लोगों को बेहतरीन लग रहा है. लोगों ने कमेंट में कहा है कि ये कानों को बेहतरीन लग रही है. कुछ यूज़र्स ने संस्कृत में भी कमेंट किए हैं.

Tags: Viral on Internet, Viral video news, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें