OMG: पानी के अंदर से मगरमच्छ ने ऐसे दबोच लिया चीते का गला, 1 करोड़ लोगों ने देखा ये वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल है ये वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल है ये वीडियो

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक मगरमच्छ (Crocodile) चीते (Leopard) को अपना शिकार बना लेता है. ये वीडियो यूट्यूब (YouTube) पर एक करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2020, 11:57 AM IST
  • Share this:
चार्ल्स डार्विन (Charles Darwin) ने अपने सिद्धांत में एक बाद कही है- 'Survival of the fittest' मतलब जो सबसे योग्य होगा वही बचेगा या जीवित रहेगा. इस बात को वायरल हो रहा एक वीडियो पूरी तरह से साबित कर रहा है. आपने अक्सर टीवी में या कभी असल जिंदगी में चीते (Leopard) को हिरन (Deer) या उसके जैसे अन्य जानवरों का शिकार करते देखा होगा. चीता बहुत खूंखार शिकारी है. चीता के शिकार करता देखकर आपको शायद हैरानी नहीं होगी. मगर जब शिकारी खुद शिकार बन जाए तब आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी.

सोशल मीडिया पर वायरल है ये वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक मगरमच्छ (Crocodile) चीते को अपना शिकार बना लेता है. ये वीडियो यूट्यूब पर एक करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया है. इस दिल दहला देने वाले वीडियो को यूट्यूब पर क्रूगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल ने पोस्ट किया है. वीडियो WildEarth.TV का है. ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के फिंडा रिजर्व का है जिसको वहां के एक गाइड बुसानी मशाली ने शूट किया है. बुसानी वीडियो में हो रही हर एक चीज को दर्शकों को समझाते नजर आ रहे हैं.

वीडियो में क्या है?
वीडियो में हरे भरे मैदान के बीच एक छोटा सा तालाब है. तीन चीतों का एक झुंड तालाब के पास पानी पीने के लिए आता है. उनमें से एक चीता तालाब के बिल्कुल नजदीक पहुंच जाता है. तालाब में एक बड़ा मगरमच्छ घात लगाए उस चीते को देखकर रहा होता है. चीते को अंदाजा हो जाता है कि तालाब में मगरमच्छ है मगर वो बेहद एहतियाद से तालाब के पास पहुंच जाता है. पानी मगरमच्छ के घर की तरह है. तालाब में बैठा मगरमच्छ एक सेकंड की भी देरी नहीं करता और पलक झपकते ही चीते की गर्दन दबोच लेता है और उसे सीधे गहरे पानी में ले जाता है. कुछ ही पल में चीते का काम तमाम हो जाता है! कुछ दूर पर खड़े चीते के साथ उसको देखते हुए तालाब के नजदीक आते हैं मगर फिर डरकर वो वहां से लौट जाते हैं.

Youtube Video


ये वीडियो कुछ लोगों को विचलित कर सकता है मगर ये प्रकृति की सच्चाई है. बच वही पाता है जो योग्य होता है!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज