होम /न्यूज /अजब गजब /

शख्स का शिकार कर लगातार उसकी सुरक्षा कर रहा है मगरमच्छ, स्ट्रिक्ट सिक्युरिटी ने पुलिस को किया परेशान

शख्स का शिकार कर लगातार उसकी सुरक्षा कर रहा है मगरमच्छ, स्ट्रिक्ट सिक्युरिटी ने पुलिस को किया परेशान

मारने के बाद लाश की  हिफाजत कर रहा है मगरमच्छ (इमेज- Sarasota County sheriffs office)

मारने के बाद लाश की हिफाजत कर रहा है मगरमच्छ (इमेज- Sarasota County sheriffs office)

अमेरिका (America) के साउथ केरोलिना (South Carolina) में 15 अगस्त को एक शख्स मगरमच्छ का शिकार बन गया. लेकिन सोमवार से अभी तक पुलिस बॉडी को बरामद नहीं कर पाई है. डेड बॉडी की सुरक्षा खुद मगर (Crocodile Guarding Dead Body) कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

इंसानों ने काफी समय से जानवरों के इलाके में घुसपैठ की है. इस का नतीजा ये हुआ है कि जबतब इंसान के इलाकों में जानवर घुसने लगे है और इंसानों पर ही अटैक करने लगे हैं. कई बार शहरों में शेर से लेकर बाघ नजर आ जाते हैं. ना सिर्फ जमीन और जंगल पर, इंसान ने तो नहर और नदियों पर भी कब्ज़ा कर लिया है. जिन नदियों में पहले मगरमच्छ मछलियों को खा कर अपना पेट भरते थे, आज के समय में इंसान सारी मछलियों को खा जाता है. ऐसे में मगरमच्छ के पास क्या ऑप्शन बचता है? जाहिर है, इंसान का शिकार करना.

साउथ केरोलिना में एक नदी के किनारे इंसानों ने अपनी कॉलोनी बसा ली. अब मगरमच्छ क्या करें, अगर इंसान उनके नजदीक जाएगा? मगर की प्रवृति शिकार की होती ही है. ऐसे में बीते दिनों एक मगरमच्छ ने पास में खड़े शख्स का शिकार कर लिया. ये घटना वैसे तो सोमवार की है लेकिन अभी तक लाश को पुलिस बरामद नहीं कर पाई. दरअसल, मगरमच्छ शिकार के बाद से ही लगातार लाश की सिक्युरिटी कर रहा है. मगर किसी को भी लाश के नजदीक नहीं आने दे रहा है. पुलिस ने भी इस बात को कंफर्म किया कि वो मगरमच्छ की वजह से लाश को अपने कब्जे में नहीं ले पा रहे हैं.

लोगों ने की कंप्लेन
जानकारी के अनुसार आसपास के लोगों ने सोमवार को करीब ग्यारह बजे पुलिस को जानकारी दी कि तालाब में एक लाश की रखवाली मगरमच्छ कर रहा है. जब पुलिसवाले वहां गए तो वो भी लाश को वापस कब्जे में नहीं ले पाए. अथॉरिटी लगातार लाश पर नजर बनाए हुए है. जैसे ही मगर का ध्यान उससे हटेगा, तुरंत लाश को पुलिस अपने कब्जे में ले लेगी. बता दें कि जिस तालाब में ये लाश है, वो मगरमच्छों से पटी हुई है. Centers for Disease and Prevention की रिपोर्ट के मुताबिक़, अमेरिका में 1999 से 2019 तक के बीच मगरमच्छ अटैक के सिर्फ दस मामले सामने आए हैं.

crocodile guarding body

खौफनाक है तालाब
बताया जा रहा है कि जिस तालाब में ये लाश मिली है, वहां कई सारे मगरमच्छ रहते हैं. कुछ समय पहले पास के घर से एक बुजुर्ग महिला को अंदर से एक मगर खींच कर तालाब में ले आया था. बाद में उसकी भी लाश बरामद की गई थी. ये मगर सिर्फ शिकार के बाद लाश को किनारे छोड़ देते हैं. उसे खाते नहीं है. इससे ये तो साफ़ है कि ये मगर आदमख़ोर नहीं है. इस तालाब में अक्सर मगरमच्छ तैरते नजर आ जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

अगली ख़बर