Home /News /ajab-gajab /

पिता की अस्थियां नदी में विसर्जित करने आई थी बेटियां, मजबूरी में खानी पड़ी पापा की राख

पिता की अस्थियां नदी में विसर्जित करने आई थी बेटियां, मजबूरी में खानी पड़ी पापा की राख

तेज हवा के झोंके की वजह से राख बेटियों के मुंह और चेहरे में भर गई (इमेज- टिकटोक)

तेज हवा के झोंके की वजह से राख बेटियों के मुंह और चेहरे में भर गई (इमेज- टिकटोक)

यूके (United Kingdom) के ब्रिस्टल (Bristol) में रहने वाली दो बहनों ने अपने साथ हुई अजीबोगरीब घटना लोगों के साथ शेयर की. हाल ही में दोनों अपने पिता की अस्थियां नदी में विसर्जित करने गई थी. लेकिन वहां ऐसे हालात बने कि दोनों को राख खानी (Daughters Ends up Eating Fathers Ashes) पड़ गई. इस अजीबोगरीब घटना को बहनों ने ही लोगों के साथ शेयर किया.

अधिक पढ़ें ...

    किसी भी बच्चे के लिए अपने पेरेंट्स के बिना जीना काफी मुश्किल होता है. लेकिन ये तो सच है कि जो आया है, उसे एक ना एक दिन जाना ही पड़ेगा. यूके के ब्रिस्टल (Bristol) में रहने वाली दो बहनों ने अपने पिता को खो दिया. बीते साल अक्टूबर में अचानक उनके पिता की मौत हो गई थी. अब एक साल के बाद दोनों ने अपने पिता की अस्थियां नदी में विसर्जित करने का फैसला किया. लेकिन जैसे ही उन्होंने कलश से राख को पानी में प्रवाहित करना शुरू किया, तेज हवा चलने लगी. इसका नतीजा ये हुआ कि सारी राख दोनों बेटियों के मुंह के अंदर चली गई.

    ये अजीबोगरीब घटना हुई 28 साल की बेले हेनरी (Belle Henry) और 22 साल की टाइला हॉल्स (Tyla Halls) के साथ. दोनों के पिता 47 साल के मार्क हॉल्स की पिछले साल अचानक मौत हो गई थी. इसके बाद से बेटियों ने पिता की अस्थियां संभाल कर रखी हुई थी. हाल ही में दोनों इन्हें विसर्जित करने के लिए ब्रिस्टल चैनल पहुंचे. वहां जैसे ही उन्होंने कलश को नदी के पानी में डालने के लिए पलटा तेज हवा चलने लगी. हवा का रुख ऐसा था कि सारी राख दोनों बेटियों के मुंह के ऊपर ही आ गई. नतीजा आधी राख उनके मुंह के अंदर और बाकी चेहरे पर.

    daughters end up eating father ashes

    बेटियों ने पहले अपने पिता की आखिरी विदाई को रिकॉर्ड करने के लिए ये वीडियो बनाना शुरू किया था. लेकिन इस घटना के बाद उन्होंने इसे बेहद पॉजिटिव तरीके से लोगों के साथ शेयर किया. बेले ने बताया कि उसके पिता काफी हंसमुख स्वभाव के थे. ऐसे में अपनी आखिरी विदाई वो बोरिंग कैसे होने देते? शायद यही वजह है कि जाते-जाते भी उन्होंने अपनी बेटियों को हंसा दिया. इसका वीडियो बहनों ने जब टिकटोक पर अपलोड किया तो ये वायरल हो गया. हालांकि, बहनों को ये डर था कि कहीं लोग उन्हें पिता की लाश खाने वाली बहनों के नाम से ना जानने लगें.

    daughters end up eating father ashes

    बता दें कि भारत में हिन्दू धर्म के मुताबिक़, अंतिम संस्कार के बाद इसी तरह अस्थि विसर्जन करते हैं. लेकिन विदेशों में ज्यादातर लाशों को दफनाया जाता है. हालांकि, कोविड की वजह से कई देशों ने लाशों को जलाने का फैसला किया था. वहां भी कुछ परिवार अपनों का अंतिम संस्कार पानी में अस्थियां विसर्जित कर करते हैं. माना जाता है कि इससे उनकी आत्मा को शांति मिलती है.

    Tags: Khabre jara hatke, Shocking news, TikTok, Weird news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर